28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बीएसएफ को देख गौवंश ले जा रहे तस्कर फरार

जब्त गौवंश रखने को लेकर दो पशुशाला मालिकों में झड़प तूफानगंज : बीएसएफ की चौकसी के कारण भारत की सीमा से बाहर गौवंश को ले जा रहे तस्कर गौवंश छोड़कर फरार हो गये, इसक्रम में एक गौवंश के तार कांटे में फंस जाने की सूचना है. घटना कूचबिहार जिले के तूफानगंज महाकमा अंतर्गत भारत बांग्लादेश […]

जब्त गौवंश रखने को लेकर दो पशुशाला मालिकों में झड़प

तूफानगंज : बीएसएफ की चौकसी के कारण भारत की सीमा से बाहर गौवंश को ले जा रहे तस्कर गौवंश छोड़कर फरार हो गये, इसक्रम में एक गौवंश के तार कांटे में फंस जाने की सूचना है.
घटना कूचबिहार जिले के तूफानगंज महाकमा अंतर्गत भारत बांग्लादेश सीमा पर स्थित गोनापारा इलाके की है. बीएसएफ द्वारा उस गौवंश को वहां से निकाल कर कृष्णापुर पशु आलय में रखा गया है. इसको लेकर कृष्णपुर व गोना पारा पशु आलय के मालिकों के बीच में भी झड़प हो गयी. बीएसएफ ने इस विषय में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया गया है.
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की देर रात गौवंश तस्करों द्वारा गुना पारा इलाके में गौवंश की तस्करी करने की कोशिश की जा रही थी. उसी वक्त सीमांत पर तैनात 62 वीं वाहिनी के जवानों द्वारा अभियान चलाने पर तस्कर वहां से फरार होने में सफल हो गये. इस दौरान एक गौवंश सीमा चौकी पर तार में फंस गयी. बाद में उस उसे वहां से निकाल कर स्थानीय गुना पारा पशु आयल में ना देकर कृष्णापुर पशुआलय में रखा गया. इसको लेकर इन दोनों पशुआयल मालिकों के बीच में भी झड़प हो गयी.
मालूम हो कि स्थानीय पशु आयल को देने पर गौवंश पुनः इन तस्करों के पास चला जाता है. जिस कारण अब इन्हें स्थानीय पशुआलय में नहीं दिया जाता है. वैसे बीएसएफ से कोई भी अधिकारी इस बारे में कुछ कहने को तैयार नहीं है. इधर शीत का मौसम आते ही गौवंश तस्करी की घटना बढ़ने की आशंका जतायी जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें