26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीतल की कलशी से निकले चांदी के सिक्के, करायी जायेगी सिक्कों की ऐतिहासिकता की जांच

कुशमंडी : दक्षिण दिनाजपुर जिले के कुशमंडी ब्लॉक के एक गांव परमेश्वरपुर में पीतल की एक कलशी से चांदी के 46 सिक्के मिले. आकचा ग्राम पंचायत इलाके में हुई इस घटना के बाद इलाके में शोरगुल मच गया. इसे लेकर तरह की चर्चाओं का बाजार भी गरम है.पुलिस ने सिक्कों और कलशी को अपने कब्जे […]

कुशमंडी : दक्षिण दिनाजपुर जिले के कुशमंडी ब्लॉक के एक गांव परमेश्वरपुर में पीतल की एक कलशी से चांदी के 46 सिक्के मिले. आकचा ग्राम पंचायत इलाके में हुई इस घटना के बाद इलाके में शोरगुल मच गया. इसे लेकर तरह की चर्चाओं का बाजार भी गरम है.पुलिस ने सिक्कों और कलशी को अपने कब्जे में ले लिया है. इन सिक्कों की ऐतिहासिकता की जांच करायी जायेगी.बताया जाता है कि नदिया का एक किशोर विशाल वैश्य अपने जीजा रामधन सरकार के यहां आया हुआ था.

वह जीजा के साथ पाट को सड़ाने के लिए पानी में देने के लिए कुछ दिनों से साथ जा रहा था. इसी दौरान उसे एक ऊंची जगह दिखी तो उसके मन में यह ख्याल आया कि वहां कुछ कीमती चीज दबी हो सकती है. रविवार को उसने जब उस जगह खोदना शुरू किया तो एक पीतल की कलशी निकली. इसी कलशी को एक पेड़ से जोर से मारने पर उसमें से चांदी के सिक्के झड़ने लगे. यह देख आसपास जमा लोग सिक्के लूटने लगे.
तभी किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद कुशमंडी थाना पुलिस के अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर कलशी और सिक्कों को अपने कब्जे में लिया.किशोर विशाल वैश्य ने बताया कि उसे कोई स्वप्न में आदेश दे रहा था कि अगर मिट्टी खोदोगे तो तुम्हें कलशी मिलेगी. उसे ले जाना. उसके बाद ही उसने मिट्टी खोदी तो सचमुच वहां से पीतल की कलशी निकली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें