24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दार्जिलिंग : भाजपा की रथयात्रा के पीछे तृणमूल निकालेगी पवित्रयात्रा : गौतम देव

दार्जिलिंग : पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी जहां-जहां रथयात्रा निकालेगी तृणमूल कांग्रेस की ओर वहां पवित्र यात्रा निकाला जायेगा. उक्त बातें राज्य के पयर्टन मंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गौतम देव ने कही. दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में पयर्टन उद्योग को बढ़ावा देने के लिये एवं विकास कार्य को गति देने हेतु पयर्टन […]

दार्जिलिंग : पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी जहां-जहां रथयात्रा निकालेगी तृणमूल कांग्रेस की ओर वहां पवित्र यात्रा निकाला जायेगा. उक्त बातें राज्य के पयर्टन मंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गौतम देव ने कही. दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में पयर्टन उद्योग को बढ़ावा देने के लिये एवं विकास कार्य को गति देने हेतु पयर्टन मंत्री गौतम देव ने स्थानीय टूरिस्ट लॉज में अधिकारियों के साथ बैठक की.
करीब आधा घंटा तक चले बैठक के बाद मंत्री श्री देव ने पत्रकारों को संबोधित करते हुये जीटीए के उप चेयरमैन अनित थापा ने कर्सियांग के टूरिस्ट लॉज को नये प्रकार से विकसित करने के लिये राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से अपील किया था और मुख्यमंत्री ने इस संदर्भ में राज्य के पयर्टन मंत्री गौतम देव को बताने के बारे में कहने पर ही मंत्री श्री देव ने गुरूवार को कार्सियांग टूरिस्ट लॉज का भ्रमण किया है.
राज्य के पयर्टन विभाग की ओर से कार्सियांग टूरिस्ट लॉज के नवीनीकरण करने की जानकारी मंत्री देव ने दी. गौतम देव ने स्थानीय प्रसिद्व बोटनिकल गार्डन का भ्रमण भी किया.
मंत्री श्री देव के अनुसार दार्जिलिंग का यह बोटनिकल गार्डन विश्व प्रसिद्ध है और यहां के पेड़ों से लेकर फूलों के बारे में जानकारी लेने के लिये विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों के विद्यार्थीगण आते हैं. देश-विदेश से आये पयर्टक भी घूमने के लिये आते है. इसी तरह से यहां के ग्लास हाउस ने विश्व में अलग पहचान बनाया है.
इन सभी को बेहतर तरीके से विकासित करने के लिये पयर्टन विभाग और वन विभाग के मिलकर काम करने की जानकारी मंत्री देव ने दिया. इस क्रम में उन्होंने फालुट, लंटलु, टाईगर हिल आदि क्षेत्रों में भी विकास कार्य किये जाने की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कहा कि भारत गणतंत्र देश है. यहां पर कोई भी अपना कार्यक्रम कर सकता है.
भारतीय जनता पार्टी ने भी बंगाल में रथयात्रा निकालने का कार्यक्रम बनाया है, यह उनलोगों की पार्टी का कार्यक्रम है. गुरूवार को इसी संदर्भ में भाजपा और राज्य सरकार के बीच बैठक भी हुयी थी. भाजपा बंगाल जहां-जहां रथयात्रा निकालेगी. उस स्थानों पर तृणमूल कांग्रेस की ओर से पवित्र यात्रा निकाला जायेगा. भाजपा देश में धर्म के नाम पर राजनीति कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें