29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

केंद्र सरकार के कारण बाढ़ का दंश झेल रहा है पश्चिम बंगाल, बाढ़ पीड़ितों से मिलने पहुंचीं ममता बनर्जी ने कहा

हावड़ा : ग्रामीण हावड़ा में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने पहुंचीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर बरसते हुए कहा कि केंद्र विज्ञापन पर खर्च नहीं करके बैरेजों की मरम्मत कराने में खर्च करे, तो बेहतर होगा. गुरुवार शाम को उदयनारायणपुर के साउड़ाबेड़िया में पहुंचीं मुख्यमंत्री ने बाढ़ प्रभावित इलाकों मे जाकर ग्रामीणों […]

हावड़ा : ग्रामीण हावड़ा में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने पहुंचीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर बरसते हुए कहा कि केंद्र विज्ञापन पर खर्च नहीं करके बैरेजों की मरम्मत कराने में खर्च करे, तो बेहतर होगा. गुरुवार शाम को उदयनारायणपुर के साउड़ाबेड़िया में पहुंचीं मुख्यमंत्री ने बाढ़ प्रभावित इलाकों मे जाकर ग्रामीणों से बात कीं व उन्हें हरसंभव मदद देने का भरोसा दिया. मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा : यह एक ‘मैन मेड बाढ़’ है.

डीवीसी के पानी छोड़ने के कारण नहीं सुधर रहे बंगाल में बाढ़ के हालात : ममता

मैं वर्ष 2012 से केंद्र सरकार से बैरेज की मरम्मत करने का आग्रह कर रही हूं, लेकिन मेरी बातों को कभी भी गंभीरता से नहीं लिया गया. प्रत्येक वर्ष राज्य सरकार से बिना बात किये पानी छोड़ दिया जाता है. एक बार चर्चा तक करना जरूरी नहीं समझा जाता है. अपनी इच्छानुसार, पानी छोड़ा जाता है. इस बार भी ऐसा ही हुआ है. नतीजा यह है कि हावड़ा, हुगली, पश्चिम मेदिनीपुर व वीरभूम के कई इलाके बाढ़ की चपेट में हैं. केंद्र सरकार को गरीबों की परेशानी से कोई लेना-देना नहीं है.

सीएम ने कहा कि गुरुवार को जितना पानी छोड़ा गया है, रात भर के अंदर आैर भी कई इलाके बाढ़ प्रभावित हो जायेंगे. उन्होंने यहां के सभी विधायकों को बाढ़ प्रभावित लोगों के साथ रहने की हिदायत दी है. सभी पीड़ितों को राहत समाग्री मिले, इस पर ध्यान देने की बात उन्होंने कही. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस संकट की घड़ी में सरकार उनके साथ है. यहां से निकलने के बाद उन्होंने आमता-2 बीडीओ कार्यालय में एक प्रशासनिक बैठक की. इसके बाद वह हुगली के खानाकुल के लिए रवाना हो गयीं.

बाढ़ से हावड़ा-हुगली जिले में हजारों लोग प्रभावित, उतारी गयी बोट

उल्लेखनीय है कि डीवीसी द्वारा पानी छोड़े जाने के कारण उदयनारायणपुर व आमता के अंतर्गत आनेवाले कई गांवों मे बाढ़ की नौबत आ गयी है. पीड़ितों को सुरक्षित जगहों पर रखा गया है.

बिजली विभाग के कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द,बाढ़ की परिस्थिति देखते हुए बिजली मंत्री ने दिया निर्देश

राज्य में बाढ़ की परिस्थिति को देखते हुए बिजली विभाग के कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गयी है. ऐसा ही निर्देश गुरुवार को राज्य के बिजली मंत्री शोभन देव चटर्जी ने दिया. गुरुवार को साल्टलेक स्थित विद्युत भवन में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए बिजली मंत्री ने कहा कि राज्य के पांच जिले हावड़ा, हुगली, बांकुड़ा, वीरभूम व पश्चिम मेदिनीपुर में बाढ़ आ गया है, बाढ़ की परिस्थिति को देखते हुए इन पांच जिलों के बिजली विभाग के कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गयी है.उन्होंने कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बिजली का तार टूट कर किसी प्रकार की घटना ना हो, इस पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया गया है. कहीं भी तार टूटने की घटना प्रकाश में आने पर वहां बिजली आपूर्ति बंद करने को कहा गया है. उन्होंने कहा कि जिलों के बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ विद्युत भवन के वरिष्ठ अधिकारी संपर्क में हैं. उन्होंने बताया कि प्रत्येक जिले में विद्युत विभाग टास्क फोर्स का गठन किया गया है, उन लोगों को भी सतर्क रहने की हिदायत दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें