38.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रानाघाट नन गैंगरेप मामला: पश्चिम बंगाल पुलिस ने संदिग्ध को मुंबई से धर दबोचा

-बिकास गुप्ता- कोलकाताः नदिया जिले के रानाघाट में एक मिशनरी स्कूल के अंदर नन से गैंगरेप के बाद डकैती के मामले की जांच करते हुए सीआइडी की टीम ने मुंबई से इस मामले में पहले आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम सलीम शेख (40) है. महाराष्ट्र पुलिस की मदद से बुधवार देर […]

-बिकास गुप्ता-

कोलकाताः नदिया जिले के रानाघाट में एक मिशनरी स्कूल के अंदर नन से गैंगरेप के बाद डकैती के मामले की जांच करते हुए सीआइडी की टीम ने मुंबई से इस मामले में पहले आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम सलीम शेख (40) है. महाराष्ट्र पुलिस की मदद से बुधवार देर रात उसे गिरफ्तार कर लिया गया. प्राथमिक पूछताछ में उससे मिली जानकारी के बाद उत्तर 24 परगना के हाबरा से गोपाल सरदार नामक एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया. उसने रानाघाट में वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों को अपने घर में शरण दी थी.

इस खुलासे के बाद उसे दबोचा गया. दोनों हीं मूलत: बांग्लादेश के निवासी बताये गये है. अवैध तरीके से सीमा पार कर इस राज्य में प्रवेश किये थे. इसके बाद सलीम मुंबई चला गया, जबकि गोपाल हाबरा में रह रहा था. पूरे मामले की जानकारी देते हुए डीआइजी सीआइडी (ऑपरेशन) दिलीप अदक ने बताया कि वारदात के बाद से ही इलाके में उस दिन सभी मोबाइल में हुए बातचीत को को सूत्र बनाकर उन्होने इस मामले की जांच शुरू की. उस दिन इलाके में किये गये फोन कॉल में कुछ युवकों पर शक हुआ था, जो घटना के बाद इलाके से फरार हो गये थे.

उन्हीं में से सलीम शेख भी प्रमुख था. उसके बारे में जानकारी हाथ लगने के साथ ही सीआइडी की दो टीम को दो अलग राज्यों में भेजा गया था. बुधवार रात को महाराष्ट्र पुलिस की मदद से इसमें से सलीम शेख को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार दोनों ही आरोपियों को गुरुवार को रानाघाट कोर्ट में पेश किया गया जहां सुनवाई के दौरान अदालत ने दोनों को 14 दिनों के लिए सीआइडी हिरासत में भेजने का निर्देश दे दिया. दोनों से पूछताछ के आधार पर पुलिस इस घटना से जुड़े अन्य फरार आरोपियों को गिरफ्तार करने की कोशिश करेगी.

पश्चिम बंगाल में नदिया जिले के गंगनापुर में 14 मार्च को तडके डकैतों ने जीसस एंड मेरी कॉन्वेंट स्कूल की 71 वर्षीय नन के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया था जिसके बाद इस मामले में एक सीआईडी जांच का आदेश दिया गया.कॉन्वेंट के सीसीटीवी फुटेज में चार लोगों को देखा गया था जो कि इस अपराध में कथित तौर पर शामिल थे. इस घटना को लेकर देश और विदेश के लोगों में काफी गुस्सा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें