34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ममता के सांसद भतीजे को युवक ने मारा थप्पड़, तृणमूल समर्थकों ने पत्रकारों व थाने पर बरपाया कहर

हल्दिया : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी को रविवार को पूर्व मेदिनीपुर के चांडीपुर में तृणमूल कांग्रेस की सभा के दौरान एक युवक ने मंच पर चढ़ कर थप्पड़ जड़ दिया. इस घटना के बाद जबरदस्त हंगामे के बीच मंच पर मौजूद तृणमूल नेताओं ने पहले हमलावर युवक को बेरहमी से […]

2015 1$Largeimg105 Jan 2015 115031560Gallery
ममता के सांसद भतीजे को युवक ने मारा थप्पड़, तृणमूल समर्थकों ने पत्रकारों व थाने पर बरपाया कहर 6
2015 1$Largeimg105 Jan 2015 115032107Gallery
ममता के सांसद भतीजे को युवक ने मारा थप्पड़, तृणमूल समर्थकों ने पत्रकारों व थाने पर बरपाया कहर 7
2015 1$Largeimg105 Jan 2015 115032790Gallery
ममता के सांसद भतीजे को युवक ने मारा थप्पड़, तृणमूल समर्थकों ने पत्रकारों व थाने पर बरपाया कहर 8
2015 1$Largeimg105 Jan 2015 115033397Gallery
ममता के सांसद भतीजे को युवक ने मारा थप्पड़, तृणमूल समर्थकों ने पत्रकारों व थाने पर बरपाया कहर 9
2015 1$Largeimg105 Jan 2015 115034147Gallery
ममता के सांसद भतीजे को युवक ने मारा थप्पड़, तृणमूल समर्थकों ने पत्रकारों व थाने पर बरपाया कहर 10

हल्दिया : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी को रविवार को पूर्व मेदिनीपुर के चांडीपुर में तृणमूल कांग्रेस की सभा के दौरान एक युवक ने मंच पर चढ़ कर थप्पड़ जड़ दिया. इस घटना के बाद जबरदस्त हंगामे के बीच मंच पर मौजूद तृणमूल नेताओं ने पहले हमलावर युवक को बेरहमी से पीटा. उसके बाद पत्रकारों को भी चुन-चुनकर पीटा गया. हालत तो यह हो गयी कि तृणमूल कार्यकर्ताओं से बचने के लिए जब मीडिया के लोग पास ही थाने में पहुंचे तो वहां भी हमला किया गया. थाने में तोड़फोड़ कर पत्थर बरसाये गये. नाराज तृणमूल नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पुलिस को भी नहीं बख्शा. कई पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गये.

उधर, हमलावर युवक की पहचान देवाशीष आचार्य पुत्र देशबंधु आचार्य के रूप में हुई है. वह तमलुक शहर के आठ नंबर वार्ड के माली जंगलपाड़ा का रहने वाला है. उसे तमलुक जिला अस्पताल में भरती कराया गया है. हमलावर युवक की हालत गंभीर बतायी गयी है. इस बीच, विपक्षी पार्टियों ने इस घटना को तृणमूल का अंतर्कलह करार दिया है. वहीं सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस इसे अभिषेक बनर्जी की लोकप्रियता पर बुजदिल का हमला मान रही है.

पूर्व मेदिनीपुर के चंडीपुर में रविवार को तृणमूल युवा कांग्रेस की सभा का आयोजन किया गया था. दो बजे की सभा करीब 2.30 बजे शुरू हुई. जैसे ही अभिषेक बनर्जी ने बोलना शुरू किया, एक युवक वहां पहुंचा और मोबाइल से तसवीर लेने के बहाने भाषण दे रहे अभिषेक के पास पहुंचा और उन्हें थप्पड़ जड़ दिया. अचानक पड़े थप्पड़ से अभिषेक लड़खड़ा गये.

तभी मंच पर मौजूद अन्य लोगों ने उस युवक को घेर लिया और पीटने लगे. देखते ही देखते अन्य लोग भी मंच पर चढ़ गये और उसे बेरहमी से पीटने लगे. नाराज तृणमूल नेताओं व कार्यकर्ताओं ने पत्रकारों को भी पीटना शुरू कर दिया. कोलकाता टीवी के काजल बागची को बुरी तरह पीटा गया. उसकी हालत गंभीर बतायी जा रही है. वर्तमान अखबार के फोटोग्राफर चंद्र भानु बिजोली को भी पीटा गया. एबीपी आनंद के बीटन चक्रवर्ती को भी घेर लिया गया. सभी पत्रकार बचने के लिए वहां से कुछ ही कदम की दूरी पर थाने में पहुंचे लेकिन भीड़ वहां भी पहुंच गयी और पत्थर बरसाने लगी. थाने में भी तोड़फोड़ की गयी. थप्पड़ मारने वाले युवक को बचाने पहुंची पुलिस को भी पीटा गया. लोगों से बचने के लिए युवक मंच के नीचे चला गया वहां से उसे निकाल कर फिर पिटाई की गयी. मरणासन्न हालत में पुलिस ने पहले उसे चंडीपुर स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया और वहां से फिर तमलुक जिला अस्पताल में भरती कराया.

कौन है हमलावर

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सांसद अभिषेक बनर्जी को थप्पड़ मारने वाले युवक का नाम देवाशीष आचार्य है. वह तमलुक का रहने वाला है. इधर तमलुक के एसडीपीओ राजू मुखर्जी के भी गंभीर रूप से घायल होने की सूचना है. मुखर्जी को तृणमूल समर्थकों द्वारा चलाये गये पत्थरों से चोट लगी है.

यह (सांसद पर हमला) ‘कायराना’ हरकत है. प्रशासन ने तत्काल कार्रवाई की है. घटना के सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया जा चुका है. हमारे नेताओं पर इस तरह का हमला हमें अपनी जिम्मेदारी निभाने से नहीं रोक सकता.

-पार्थ चटर्जी, शिक्षा मंत्री

यह घटना तृणमूल के अंतर्कलह की असभ्य तसवीर पेश करती है. तृणमूल समर्थक ने ही सांसद को थप्पड़ मारा. इस तरह की घटनाबंगाल में पहले कभी नहीं देखी गयी थी, पर आने वाले दिनों में बंगाल के लोगों को इस प्रकार की घटना देखने के लिए अभ्यस्त होना होगा.

-अधीर चौधरी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष

घटना ने स्पष्ट कर दिया है कि राज्य में सुरक्षा का अभाव है. यह तृणमूल के अंतर्कलह का नतीजा हो सकता है. यह भी सुना गया है कि भाषण की शुरुआत में अभिषेक ने सारधा को लेकर दुष्प्रचार का आरोप लगाया था. युवक सारधा पीड़ित भी हो सकता है.

-राहुल सिन्हा, राज्य भाजपा अध्यक्ष

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें