40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement
Live Blog

West Bengal Breaking News Live : बंगाल के रास्ते उत्तर प्रदेश से बांग्लादेश में मवेशियों की तस्करी की थी योजना, बीएसएफ ने किया विफल

West Bengal Breaking News Live Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

सुप्रीम कोर्ट ने राज्यपाल से विधेयको को मंजूरी देने मे निष्क्रियता का आरोप वाली जनहित याचिका पर जवाब मांगा

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस (Governor CV Anand Bose) से एक जनहित याचिका पर जवाब मांगा है, जिसमें राज्य विधानसभा द्वारा पारित विधेयकों को मंजूरी देने में उनकी कथित निष्क्रियता का दावा किया गया है. सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला की पीठ ने याचिका पर चार सप्ताह में वापसी योग्य नोटिस जारी किया. हाल ही में, सुप्रीम कोर्ट के समक्ष उन राज्यों में राज्यपालों की ओर से निष्क्रियता को लेकर बड़ी मात्रा में मुकदमेबाजी हुई है, जहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का शासन नहीं है.

सियालदह-वड़ोदरा के बीच समर स्पेशल ट्रेन

रेलवे ने यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ से निपटने के लिए सियालदह और वड़ोदरा के बीच समर स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. 03109 सियालदह-वडोदरा स्पेशल 23 अप्रैल और 25 जून (10 ट्रिप) के बीच प्रत्येक मंगलवार को सियालदह से 07.40 बजे रवाना होगी और अगले दिन 20.00 बजे वडोदरा पहुंचेगी तथा 03110 वडोदरा-सियालदह स्पेशल 25 अप्रैल और 27 जून (10 ट्रिप) के बीच प्रत्येक गुरुवार को 11:00 बजे वड़ोदरा से रवाना होगी और अगले दिन 21.25 बजे सियालदह पहुंचेगी. उक्त स्पेशल ट्रेन मार्ग में दोनों दिशाओं में पूर्व रेलवे क्षेत्राधिकार के आसनसोल मंडल के दुर्गापुर, आसनसोल, चित्तरंजन, मधुपुर और जसीडीह स्टेशनों पर रुकेगी.

कोलकाता समेत जिलों में आज और कल तापमान में आयेगी गिरावट

पश्चिम बंगाल में सुबह से ही आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं. नतीजतन, दिन का तापमान अपेक्षाकृत कम है. कोलकातावासियों के लिए अच्छी खबर है. सोमवार व मंगलवार को लू से राहत मिलेगी. उत्तर बंगाल के तीन जिलों में बारिश (Rain) की संभावना है. हालांकि, बुधवार से मौसम फिर बदलने की संभावना है. तापमान बढ़ेगा. लू चलने लगेगी. अलीपुर मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर-पश्चिम भारत के पहाड़ी इलाकों में पश्चिमी तूफान के प्रभाव से चक्रवात बना हुआ है. शुक्रवार को एक नया पश्चिमी तूफान प्रवेश करेगा. चक्रवात बांग्लादेश, मनार की खाड़ी और असम के निकटवर्ती इलाकों में मौजूद है.

ममता बनर्जी ने कहा, स्कूलों में हुई नौकरियों पर उच्च न्यायालय का आदेश अवैध

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने 2016 की शिक्षक भर्ती परीक्षा के माध्यम से की गईं सभी नियुक्तियों को रद्द करने के कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश को सोमवार को “अवैध” करार दिया और कहा कि उनकी सरकार फैसले को चुनौती देगी. ममता बनर्जी ने उत्तर बंगाल के रायगंज में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर न्यायपालिका के एक वर्ग और निर्णयों को प्रभावित करने का भी आरोप लगाया है.उन्होंने कहा, सभी नियुक्तियों को रद्द करने का अदालत का फैसला अवैध है. हम उन लोगों के साथ खड़े हैं जिनकी नौकरियां चली गई हैं. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि आपको न्याय मिले और आदेश को ऊपरी अदालत में चुनौती देंगे.

एसएससी चेयरमैन आखिर क्यों जाएंगे सुप्रीम कोर्ट

कलकत्ता हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में अपील दायर की जाएगी. एसएससी के चेयरमैन सिद्धार्थ मजूमदार ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. उनका कहना है कि मैं इस फैसले से खुश नहीं हूं. मैं सुप्रीम कोर्ट में अपील करूंगा. जब तक फैसले की पूरी जानकारी नहीं हो जाती, तब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी जानी चाहिए. मैं अभी इस बारे में कुछ नहीं कहूंगा कि आवेदन कैसे करना है. उन्होंने आगे कहा, भर्ती प्रक्रिया की सीबीआई जांच चल रही है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने करीब 5000 लोगों पर शक जताया था. सीबीआई ने कहा कि उन्हें कानून के मुताबिक नौकरी नहीं मिली. कलकत्ता हाई कोर्ट ने पहले भी कई लोगों के सिफारिश पत्रों को रद्द करने का आदेश दिया था.इसे भी रद्द कर दिया गया.

मुंबई हमले के साजिशकर्ता राजाराम रेगी को कोलकाता पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुंबई हमले के साजिशकर्ता राजाराम रेगी को कोलकाता पुलिस ने किया गिरफ्तार किया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी शख्स ने कोलकाता आकर तृणमूल अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के घर के सामने रेकी की. कोलकाता पुलिस ने सोमवार को उन्हें मुंबई से गिरफ्तार कर लिया. लालबाजार के मुताबिक, मुंबई हमले के साजिशकर्ता का नाम राजाराम रेगी है. राजाराम कोलकाता क्यों आये, इसकी वीडियोग्राफी कर जांच शुरू कर दी गयी है.

एसएससी मामले में राज्य सरकार को बड़ा झटका, हाईकोर्ट ने 25,753 स्कूल शिक्षकों की नियुक्तियां की रद्द

लोकसभा चुनाव से पहले एसएससी भर्ती मामले (SSC Recruitment Cases) में कलकत्ता हाई कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. कलकत्ता उच्च न्यायालय ने पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा प्रायोजित और सहायता प्राप्त विद्यालयों में 2016 में राज्य स्तरीय परीक्षा के माध्यम से शिक्षण, गैर-शिक्षण पदों पर हुई सभी नियुक्तियां रद्द कर दी है. कोर्ट ने 2016 के विवादित पैनल को खारिज कर दिया है वहीं 25 हजार 753 लोगों की नौकरी चली गई.

बंगाल के रास्ते उत्तर प्रदेश से बांग्लादेश में मवेशियों की तस्करी की थी योजना, बीएसएफ ने किया विफल

रविवार की देर रात को एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए उत्तर बंगाल फ्रंटियर के सिलीगुड़ी सेक्टर के अंतर्गत 15 बटालियन बीएसएफ की विशेष एमसीपी पार्टी ने इस्लामपुर से फूलबाड़ी की ओर आने वाले बिना वैध दस्तावेजों के मवेशियों से भरे ट्रकों की आवाजाही के संबंध में कार्रवाई की. एनएच-31 महानंदा बैराज की ओर से आने वाले संदिग्ध ट्रकों की आवाजाही देखी. बीएसएफ एमसीपी पार्टी ने पुलिस टोल प्लाजा फूलबाड़ी के पास भारी संख्या में भैंसों से लदे 02 ट्रकों को रोका.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें