25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उत्तराखंड: केदारनाथ में हेलिकॉप्टर क्रैश, 7 लोगों की मौत, देखें VIDEO

Uttarakhand Helicopter Crashes: केदारनाथ से हेलिकॉप्टर क्रैश होने की खबर आ रही है. उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने ट्वीट किया कि राहत और बचाव कार्य हेतु SDRF और जिला प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है. इस घटना के विस्तृत जांच के आदेश दे दिये गये हैं.

उत्तराखंड: केदारनाथ से हेलिकॉप्टर क्रैश होने की खबर आ रही है. जानकारी के अनुसार गरुड़चट्टी में हादसा हुआ है. घटनास्‍थल पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है. बताया जा रहा है कि कोहरे और खराब दृश्यता के कारण हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

मुख्यमंत्री के विशेष प्रधान सचिव अभिनव कुमार ने बताया कि उत्तराखंड के फाटा में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गयी है. इधर न्यूज एजेंसी पीटीआई ने अपने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि हादसे में सात लोगों के मारे जाने की आशंका है.


तेज धमाके से साथ हेलिकॉप्टर में आग

खबरों की मानें तो तेज धमाके से साथ हेलिकॉप्टर में आग लग गयी. हादसे की जगह पर घना कोहरा है जो वीडियो में नजर आ रहा है. एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम राहत बचाव अभियान में जुट गयी है. इधर हेलिकॉप्टर क्रैश की घटना पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की प्रतिक्रिया सामने आयी है. उन्होंने हादसे पर दुख जताया है और कहा है कि उत्तराखंड सरकार से हादसे पर बात हो रही है. स्थिति पर लगातार हमारी नजर है.


मौसम था खराब

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जिस जगह पर हादसा हुआ वहां का मौसम खराब था. जो वीडियो सामने आया है उसमें धुंध नजर आ रहा है. बताया जा रहा है कि खराब मौसम के कारण हेलिकॉप्टर ने पीछे लौटने का प्रयास किया उसी वक्‍त यह घाटी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे के दौरान आग की तेज लपटें देखी गयी हैं.

वीडियो आया सामने

फाटा से केदारनाथ तीर्थयात्रियों को ले जा रहा एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसका वीडियो सामने आया है. घटनास्‍थल से धुआं निकलते नजर आ रहा है. वीडियो में लोग घटनास्‍थल के आस पास खड़े दिख रहे हैं.


गुप्तकाशी से केदारनाथ जा रहा था हेलीकॉप्टर

तीर्थयात्रियों को गुप्तकाशी से केदारनाथ हेलीकॉप्टर ले जा रहा था. इस दौरान वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे में 6 लोगों की जान चली गयी है.

जांच के आदेश दिये गये

उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने ट्वीट किया कि केदारनाथ के समीप गरुड़ चट्टी में दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर क्रैश में कुछ लोगों के हताहत होने का अत्यंत दु:खद समाचार प्राप्त हुआ है. राहत और बचाव कार्य हेतु SDRF और जिला प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है. इस दु:खद घटना के विस्तृत जांच के आदेश दे दिये गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें