18.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशNoida Pollution: नोएडा में सांस लेना हुआ मुश्किल, 400 से ऊपर डार्क रेड जोन में पहुंचा एक्यूआई

Noida Pollution: नोएडा में सांस लेना हुआ मुश्किल, 400 से ऊपर डार्क रेड जोन में पहुंचा एक्यूआई

नोएडा और ग्रेटर नोएडा का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) बेहद खतरनाक श्रेणी (Dark Red Zone) में 400 के पार पहुंच गया है. ये स्थिति गुरुवार से बनी हुई है.

नोएडा: यूपी के नोएडा में हवा की गुणवत्ता लगातार खराब होती जा रही है. सेक्टर 125 में AQI 400 है. सेक्टर 62 में 483, सेक्टर 1 में 413 और सेक्टर 116 में 415 एक्यूआई है, जो गंभीर श्रेणी में है. स्मॉग बढ़ता दिख रहा है. इसके चलते आंखों में जलन, खांसी भी लोगों को आ रही है.

नोएडा और ग्रेटर नोएडा का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) बेहद खतरनाक श्रेणी (Dark Red Zone) में 400 के पार पहुंच गया है. ये स्थिति गुरुवार से बनी हुई है. लोगों को राहत देने के लिये उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (UPPCB) की टीम नॉलेज पार्क तीन और पांच में पानी का छिड़काव और एंटी स्मॉग गन से प्रदूषण को नियंत्रित करने की कोशिश की. कई जगह पानी का छिड़काव भी किया गया. गुरुवार को भी एक्यूआई 402 हो गया था. हवा में पर्टिकुलेट मैटर-10 (पीएम-10) हो गया है.

अपडेट हो रही है…

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें