29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राहुल, मायावती और अखिलेश पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का सीधा हमला

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश में पिछले 10साल से सत्तारूढ़ रहे सपा-बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि यह दोनों दल प्रदेश की जनता के लिए ‘कुआं और खाई’ बनकर रह गये हैं, जबकि कांग्रेस की स्थिति बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यू […]

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश में पिछले 10साल से सत्तारूढ़ रहे सपा-बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि यह दोनों दल प्रदेश की जनता के लिए ‘कुआं और खाई’ बनकर रह गये हैं, जबकि कांग्रेस की स्थिति बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यू की तरह ‘वोट कटवा’ की बनकर रह गयी है. शाह ने आज यहां पार्टी के आईटी प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए मोदी सरकार की दो साल की उपलब्धियां बताते हुए सपा-बसपा और कांग्रेस की तरफ से केंद्र सरकार पर विफलता के आरोपों को खारिज कर दिया.

राहुल और अखिलेश पर सीधा हमला

उन्होंने कहा कि अखिलेश बाबू अगर सुन सकते हो तो सुनो, मोदी सरकार ने ढ़ाई साल में वह कर दिखाया है, जो सपा-बसपा और कांग्रेस ने 70साल में नहीं कर सके. शाह ने कहा कि दस साल में 12लाख करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार करने वाली यूपीए की सरकारें सपा-बसपा की बैशाखी पर ही चली यह दोनों दल कांग्रेस जितने ही दोषी है. उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि वर्ष 2017 में विधानसभा के चुनाव हैं, जनता को हिसाब देने की जिम्मेदारी अखिलेश बाबू आपकी है, हम 2019 के लोकसभा चुनाव में अपनी सरकार का हिसाब देंगे. शाह ने यह भी कहा कि अखिलेश बाबू हम तो हिसाब मांगेगे, भले ही आप हिसाब न दो, भाजपा अध्यक्ष ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि आप पूछते हो कि मोदी सरकार ने ढ़ाई साल में क्या किया, तो मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार मुक्त शासन दिया है, एक बोलने वाला प्रधानमंत्री दिया और फैसला करने वाली सरकार दी.

मोदी सरकार ने सोचा नहीं करके दिखाया-शाह

शाह ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि पहले बात होती थी सोचेंगे, करेंगे और अब मोदी सरकार ने करके दिखाया है. इसी क्रम उन्होंने मोदी सरकार की विभिन्न योजनाओं का जिक्र किया और अखिलेश सरकार पर केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन में कोताही का आरोप लगाते हुए कहा कि पूरे देश में किसानों को फसल बीमा योजना का लाभ मिलने लगा है. मगर उत्तर प्रदेश में नहीं मिल पा रहा है, इसलिए कि यहां सरकार ने योजना लागू करने में देर कर दी. भाजपा अध्यक्ष ने प्रदेश के विकास के लिए केंद्र की ही तरह यहां भी भाजपा और उसके सहयोगियों की सरकार बनाये जाने को जरूरी बताते हुए कहा कि जब तक जातिवाद की राजनीति करके प्रदेश को बरबाद कर देने वाली बुआ :मायावती: और भतीजे :अखिलेश: की पार्टी का सफाया नहीं हो जाता, प्रदेश का विकास संभव नहीं होगा.

बसपा पर भी किया सीधा हमला

प्रदेश की जनता ने कल्याण सिंह और राजनाथ सिंह के नेतृत्व में भाजपा सरकारें भी देखी है. उन्होंने माफिया से राजनेता बने मुख्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल के विलय को लेकर सपा नेताओं में मचे द्वंद की ओर इशारा करते हुए कहा कि शिवपाल कहते है, विलय हो गया है अखिलेश कहते है नहीं हुआ है और सपा मुखिया मुलायम कुछ और कहते है, हम कहते है कि अफजल मुख्तार न सही सपा में अतीक खां जैसे लोगों की कमी नहीं है. शाह ने बसपा मुखिया मायावती के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए भाजपा से निष्कासित नेता दयाशंकर सिंह की बेटी के बारे में एक प्रदर्शन के दौरान बसपा के नसीमुद्दीन की आपत्तिजनक टिप्पणी की ओर इशारा करते हुए कहा कि दूसरी तरफ बसपा में नसीमुद्दीन है, जो एक लड़की के खिलाफ आपत्तिजनक नारे लगाते हैं.

यूपी का विकास सिर्फ भाजपा से संभव-शाह

उत्तर प्रदेश की महिलाएं उन्हें माफ नहीं करेगी. प्रदेश सरकार के इस आरोप पर कि केंद्र सरकार ने भाजपा को 80में से 73 लोकसभा सीटे देने वाले उत्तर प्रदेश के साथ भेदभाव किया भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि चौदहवीं वित्त आयोग ने प्रदेश को 7.10 लाख करोड़ रुपये दिये, जो पिछले वित्त आयोग से 5लाख करोड ज्यादा है. अखिलेश सरकार को बताना चाहिए कि वह पैसे कहा गये. भाजपा अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश के विकास के लिए जात-पात से ऊपर उठकर विकास के मुद्दे पर चुनाव जरूरी बताया और पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे प्रदेश की जनता को ‘कुएं-खाई’ :सपा-बसपा: से निकालने के लिए जनता को सोशल मीडिया के जरिए केंद्र सरकार की उपलब्धियों तथा प्रदेश सरकार की विफलताओं से अवगत करायें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें