38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अयोध्या में बाबरी मस्जिद बनाने के लिए मॉडल तैयार, पत्थर का जवाब पत्थर से देने की तैयारी

फैजाबाद : अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा अब और बड़ा होता जा रहा है. पिछले दिनों विश्व हिंदू परिषद( वीएचपी) द्वारा मंदिर निर्माण के लिए दो ट्रक पत्थर मंगवाने की खबर के बाद अब बाबरी मस्जिद का मॉडल सामने आ गया और बयान भी आया कि अब बाबरी मस्जिद के लिए भी पत्थर मंगवाये […]

फैजाबाद : अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा अब और बड़ा होता जा रहा है. पिछले दिनों विश्व हिंदू परिषद( वीएचपी) द्वारा मंदिर निर्माण के लिए दो ट्रक पत्थर मंगवाने की खबर के बाद अब बाबरी मस्जिद का मॉडल सामने आ गया और बयान भी आया कि अब बाबरी मस्जिद के लिए भी पत्थर मंगवाये जायेंगे.

हालांकि थर्मोकॉल से बने बाबरी मस्जिद के मॉडल से ऊपर बाबर मस्जिद लिखी पट्टी तो प्रशासन ने हटवा दी, लेकिन इस हरकत से नाराज लोग थाने पहुंचे. बाबरी मस्जिद के पक्षकारों ने पत्थर मंगवाने और नक्कासी का काम शुरू होने की खबर के बाद नाराजगी जतायी और कहा कि हम भी बाबरी मस्जिद की तैयारी शुरू करेंगे. कजियाना मोहल्ला में नूरानी कमेटी की ओर से सजाए गए मंच पर थर्माकोल से बना बाबरी मस्जिद का मॉडल मुख्य मार्ग पर सजा दिया गया था. यह इलाका विवादित परिसर के बैरीकेटिंग के ठीक सामने है.
प्रशासन को लगा कि इससे विवाद बढ़ सकता है तो इस मामले में तुरंत कार्रवाई शुरू की और बाबरी मस्जिद के पक्षकारों को समझाने की कोशिश की गयी. इस पूरी घटना की जानकारी मिलते ही आईबी, स्पेशल ब्रांच और एलआईयू ने सबसे पहले उच्चाधिकारियों को सूचना दी. डीएम अनिल ढींगरा और एसएसपी ने तत्काल एडीएम सिटी आरएन शर्मा और एसपी सिटी आरएस गौतम को मौके पर भेजा गया. बाबरी मस्जिद के उत्तराधिकारी पैरोकार उनके पुत्र इकबाल अंसारी ने कहा कि मोहल्ले के लड़कों ने ऐसा किया है. आब स्थिति पूरी तरह सामान्य है. प्रशासन ने साफ कर दिया है कि सार्वजनिक तौर पर इस तरह के कार्यक्रम की इजाजत नहीं दी जा सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें