28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विधानसभा उपचुनाव : सपा ने घोषित किये पांच और प्रत्याशी

लखनऊ : समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश में अगले महीने 12 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिये रविवार को पांच और सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित किये. सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने यहां बताया कि पार्टी ने घोसी सीट से सुधाकर सिंह, माणिकपुर से निर्भय सिंह पटेल, जैदपुर से गौरव […]

लखनऊ : समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश में अगले महीने 12 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिये रविवार को पांच और सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित किये.

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने यहां बताया कि पार्टी ने घोसी सीट से सुधाकर सिंह, माणिकपुर से निर्भय सिंह पटेल, जैदपुर से गौरव कुमार रावत, जलालपुर से सुभाष राय और प्रतापगढ़ से बृजेश वर्मा पटेल को उम्मीदवार बनाया है. सपा अब तक 12 में से सात सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम घोषित कर चुकी है.

गत शुक्रवार को उसने लखनऊ छावनी क्षेत्र से मेजर आशीष चतुर्वेदी तथा सम्राट विकास को कानपुर की गोविन्द नगर सीट से उम्मीदवार बनाया. प्रदेश की गंगोह, रामपुर, इगलास, लखनऊ छावनी, गोविंदनगर, मानिकपुर, प्रतापगढ़, जैदपुर, जलालपुर और बलहा सीटें इन पर चुने गये विधायकों के इस साल लोकसभा चुनाव जीतने के बाद रिक्त हुई हैं.

इसके अलावा घोसी सीट यहां से विधायक रहे फागू चौहान के बिहार का राज्यपाल बनाये जाने के बाद उनके इस्तीफे के कारण खाली हुई है. इन सीटों पर 21 अक्टूबर को उपचुनाव होना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें