1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up news double engine government pm modi cm yogi adityanath prt

भ्रष्टाचार के पोषक क्या जानें डबल इंजन की सरकार का महत्व- सिद्धार्थनाथ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CM Yogi
CM Yogi
Twitter

उत्‍तर प्रदेश सरकार के प्रवक्‍ता व कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बुधवार को सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव पर जबरदस्‍त हमला बोला. योगी सरकार पर बयानबाजी कर रहे अखिलेश को आइना दिखाते हुए सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि भ्रष्‍टाचार के पोषक भला क्‍या जानें डबल इंजन की सरकार का महत्‍व.

सरकार में रहते हुए अखिलेश और उनके परिवार ने भ्रष्‍टाचार का रिकार्ड बनाया जबकि योगी सरकार विकास के नए कीर्तिमान बना रही है.कुछ सीखने के बजाय अखिलेश यादव सिर्फ झूठी बयानबाजी कर सियासत चमकाने की कोशिश कर रहे हैं. वे मुंगेरीलाल के सपने देख रहे हैं, जो कभी पूरे नहीं होंगे.

  • योगी सरकार ने 45.44 लाख से अधिक गन्ना किसानों को किया 130000 करोड़ का भुगतान

  • बसपा सरकार से दोगुना और सपा से डेढ़ गुना अधिक गन्‍ना किसानों को भुगतान

  • 3,868 लाख टन गन्ने की पेराई कर 427.30 लाख टन चीनी उत्‍पादन का रिकॉर्ड

  • 25 सालों में पहली बार प्रदेश में कुल 264 खाण्डसारी लाइसेंस

  • बिना सोचे समझे बयानबाजी करना अखिलेश की फ़ितरत- सिद्धार्थ

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि योगी सरकार के फैसलों ने यूपी में गन्‍ना किसानों और चीनी उद्योग दोनों की सूरत बदल दी है . सपा सरकार के कार्यकाल में दम तोड़ रहे चीनी उद्योग को नई उड़ान देने के साथ ही योगी सरकार ने गन्‍ना किसानों की किस्‍मत भी बदल दी है. गन्‍ना किसानों को भुगतान का नया कीर्तिमान स्‍थापित किया है. 45.44 लाख से अधिक गन्ना किसानों को राज्‍य सरकार ने 130000 करोड़ रुपय को रिकार्ड भुगतान किया है.

यह बसपा सरकार से दोगुना और सपा सरकार के मुकाबले डेढ़ गुना अधिक है. सपा सरकार के पांच साल में गन्‍ना किसानों को 95000 करोड़ रुपये का कुल भुगतान किया गया था. अखिलेश सरकार के कार्यकाल में गन्‍ना किसानों के 10659.42 करोड़ रुपये के बकाये का भुगतान भी योगी सरकार ने किसानों को किया है .

उन्‍होंने कहा कि मंगलवार से यूपी में दुनिया का सबसे बड़ा कोविड वैक्‍सीनेशन अभियान शुरू हुआ है. एक करोड़ लोगों को महीने भर में वैक्सीन दो जाएगी. वैक्‍सीन पर भ्रम फैलाने वाले ट्रिवटर वीर अखिलेश अब पूछते हैं कि वैक्‍सीन कब लगेगी.

सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि योगी सरकार जो कहती है, वह करके दिखाती है. प्रदेश सरकार ने दिवाली तक टीकाकरण का लक्ष्‍य निर्धारित किया है तो वह उसे पूरा करके दिखा भी देगी. योगी सरकार की नीतियों के चलते ही यूपी ने कोरोना की दूसरी लहर पर इतनी जल्‍दी काबू पा लिया है. तीसरी लहर से लड़ने की तैयारी भी हो चुकी है.

सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि अखिलेश जनता की सेवा के बजाए सिर्फ घर में बैठकर टवीट ही करना जानते हैं जबकि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कोरोना संक्रमण के दौरान पूरे यूपी का दौरा कर व्‍यवस्‍थाओं का जायजा लिया और उनको दुरूस्‍त करने का काम किया है, ताकि जनता को बेहतर इलाज मुहैया हो सकें. दिन रात जनता की सेवा में जुटे सीएम पर उंगली उठाने से पहले अखिलेश यादव को सरकार के काम का विश्‍लेषण कर लेना चाहिए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें