1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. politics starts on delhis chhota lockdown up cabinet minister siddharth singh makes serious allegations against cm arvind kejriwal vwt

दिल्ली के लॉकडाउन पर राजनीति शुरू, यूपी के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ सिंह ने सीएम केजरीवाल पर लगाए गंभीर आरोप

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
यूपी के कैबिनेट मिनिस्टर सिद्धार्थ सिंह.
यूपी के कैबिनेट मिनिस्टर सिद्धार्थ सिंह.
फोटो : एएनआई.

लखनऊ/ नई दिल्ली : दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के नए मामलों की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से सोमवार को 6 दिन के लिए छोटा लॉकडाउन के फैसले पर अब राजनीति शुरू हो गई है. उत्तर प्रदेश के मंत्री सिद्धार्थ सिंह ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाया है. उनका आरोप है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आनन-फानन में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है, जिससे लोग परेशान हो रहे हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान उत्तर प्रदेश के मंत्री सिद्धार्थ सिंह ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली सीएम ने जल्दी में लॉकडाउन लगाया, जिसकी वजह से लोग परेशान हो रहे हैं. कल रात को हमने लॉकडाउन का प्रभाव गाजियाबाद, नोएडा बॉर्डर पर देखा. दिल्ली की बसों ने लोगों को बॉर्डर पर लाकर छोड़ दिया. यूपी सीएम ने कल ही उन लोगों को उनके घर पहुंचाने का काम शुरू किया.

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के नाती सिद्धार्थ सिंह के यह बयान तब सामने आए हैं, जब दिल्ली में छोटा लॉकडाउन की घोषणा करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवासी मजदूरों से दिल्ली नहीं छोड़ने की अपील की थी. केजरीवाल ने अपने प्रेसवार्ता के दौरान सोमवार को प्रवासी मजदूरों से कहा था कि आप दिल्ली छोड़कर न जाएं, मैं हूं ना.

मुख्यमंत्री केजरीवाल की अपील के बाद भी दिल्ली के आनंद विहार अंतरराज्यीय बस टर्मिनस पर हजारों लोगों को अपने घर रवाना होने के लिए बस पाने की कोशिश करते देखा गया. पुलिस अधिकारियों के अनुसार, आनंद विहार पर अंतरराज्यीय बस टर्मिनस और रेलवे स्टेशन पर 5,000 से अधिक लोग पहुंच गए और यह संख्या बढ़ती जा रही है.

इससे पहले केजरीवाल ने दिन में लॉकडाउन की घोषणा करते हुए राजधानी में रहने वाले बाहरी कामगारों से अपील की थी कि यह लॉकडाउन छोटा रहने की उम्मीद है. इसलिए, वे दिल्ली छोड़कर नहीं जाएं. राजधानी में सोमवार की रात 10 बजे से अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए लॉकडाउन की घोषणा करते हुए केजरीवाल ने कहा कि मैं हूं ना, मुझ पर भरोसा रखो.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें