1. home Hindi News
  2. national
  3. the family members will not be able to leave their hands while sitting in the train platform ticket sales closed at all railway stations in delhi vwt

ट्रेन में बैठे अपनों को हाथ हिलाकर रवाना नहीं कर पाएंगे परिजन, दिल्ली के सभी रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री बंद

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
दिल्ली लगा हुआ है छोटा लॉकडाउन.
दिल्ली लगा हुआ है छोटा लॉकडाउन.
फाइल फोटो.

नई दिल्ली : अगर आप दिल्ली में रह रहे हैं और आपका कोई अपना या खासमखास ट्रेन से सफर करने जा रहा है, तो जरा सावधान हो जाएं. फिलवक्त, आप प्लेटफॉर्म पर जाकर ट्रेन में बैठे अपनों को हाथ हिलाकर रवाना नहीं कर सकेंगे. इसका सबसे बड़ा खास कारण यह है कि दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से लगे छोटा लॉकडाउन के चलते भारतीय रेलवे ने दिल्ली के सभी स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकटों की बिक्री बंद कर दिया है. हालांकि, दिल्ली के ट्रेनों का परिचालन पहले की तरह जारी रहेगा.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में सोमवार की रात 10 बजे से छह दिन के लिए छोटा लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है. यह लॉकडाउन आगामी 26 अप्रैल की सुबह 5 बजे खत्म होगा. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि कोरोना मामलों में बढ़ोतरी की वजह से 6 दिनों को छोटा लॉकडाउन लगाना पड़ रहा है.

मुख्यमंत्री केजरीवाल के इस ऐलान के बाद नार्दर्न रेलवे ने दिल्ली के सभी स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की घोषणा की. रेलवे जोनल प्रबंधक आरएन सिंह ने ट्वीट किया कि दिल्ली क्षेत्र के नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली, हजरत निजामुद्दीन, आनंद विहार समेत सभी प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री रोक दी गई है.

उन्होंने आगे लिखा कि नार्दर्न रेलवे के दिल्ली जोन ने कोरोना मामलों में तेज बढ़ोतरी के मद्देनजर तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री पर रोक लगाने का फैसला किया है, ताकि प्लेटफॉर्मों और स्टेशन परिसरों में यात्रियों के प्रवेश को नियंत्रित किया जा सके.

बता दें कि दिल्ली में रोजाना कोरोना के करीब 25,500 मामले सामने आ रहे हैं, जिससे शहर की स्वास्थ्य प्रणाली पर बोझ बढ़ गया है. रेलवे ने कहा कि ट्रेनें चल रही हैं और इनका संचालन जारी रहेगा. रेलवे के प्रवक्ता डीजे नारायण ने कहा कि रेलवे यात्रियों को उनके गंतव्यों तक पहुंचाने के लिए तैयार है. काफी सारी ट्रेनें चल रही हैं. सभी ट्रेनें इसी तरह चलती रहेंगी.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें