1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lakhimpur kheri prabhat gupta murder case high court hearing today union minister ajay mishra teni rkt

UP: 22 साल पुराने प्रभात हत्याकांड में सुनवाई आज, केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी की बढ़ेंगी मुश्किलें?

22 साल पुराना तिकोनिया का प्रभात गुप्ता मर्डर केस में आज यानि 24 मई को हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. इस मामले में मौजूदा केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी (Ajay Mishra Teni) सहित चार आरोपी हैं. ये हत्याकांड 8 जुलाई 2000 को लखीमपुर खीरी के तिकोनिया थाना इलाके में हुई थी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी
गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी
Facebook

Uttar Pradesh News: 22 साल पुराना तिकोनिया का प्रभात गुप्ता मर्डर केस में आज यानि 24 मई को हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. लखनऊ में कोर्ट नंबर एक में जस्टिस रमेश सिन्हा और जस्टिस सरोज यादव की डबल बेंच इस हाईप्रोफाइल केस की सुनवाई करेगी. इस मामले में मौजूदा केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी (Ajay Mishra Teni) सहित चार आरोपी हैं. ये हत्याकांड 8 जुलाई 2000 को लखीमपुर खीरी के तिकोनिया थाना इलाके में हुई थी. प्रभात गुप्ता की गोली मारकर हत्‍या कर दी गयी थी, जिसमें आरोप अजय मिश्रा टेनी पर लगा था.

कोर्ट का फैसला अजय मिश्रा टेनी के खिलाफ आता है तो उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं. दरअसल, 8 जुलाई 2000 को लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया थाना क्षेत्र के तिकुनिया कस्बे में एक 22 साल के नौजवान युवा प्रभात गुप्ता हत्याकांड के मामले में मौजूदा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी आरोपित है. इस मामले की पैरवी स्वर्गीय प्रभात गुप्ता के भाई राजीव गुप्ता कर रहे हैं जो अब सुप्रीम कोर्ट में भी गए हैं.

कई मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो प्रभात गुप्ता की हत्या एक राजनीतिक साजिश थी. जानकारी के मुताबिक प्रभात गुप्ता जिला पंचायत चुनाव की तैयारी कर रहे थे और मौजूदा गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी अपनी राजनीतिक जमीन तलाश रहे थे. ऐसे आरोप लगे कि राजनीति वर्चस्व के कारण दोनों के बीच विवाद हुआ और प्रभात गुप्ता की हत्या कर दी गई. बता दें कि 29 मार्च 2004 को गवाह होने के बाद भी लखीमपुर न्यायालय से केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी को दोष मुक्त कर दिया गया. वहीं 15 मई 2004 को बरी किए गए आदेश के ख़िलाफ़ रिवीज़न पिटीशन हाईकोर्ट में दाखिल की गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें