1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur bikru case khushi dubey serious allegation said police tortured for four days in police station acy

कानपुर बिकरू कांड: खुशी दुबे का गंभीर आरोप, कहा- थाने में चार दिन तक पुलिस ने किया प्रताड़ित

कानपुर बिकरू कांड में एनकाउंटर में मारे गए अमर दुबे की पत्नी खुशी दुबे ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया है. खुशी का कहना है कि पुलिस ने थाने में चार दिन तक उन्हें प्रताड़ित किया था.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
कानपुर बिकरू कांड: खुशी दुबे ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप
कानपुर बिकरू कांड: खुशी दुबे ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप
फाइल फोटो

Kanpur Bikru case: कानपुर के बिकरू गांव में दो-तीन जुलाई 2020 को माफिया और गैंगस्टर विकास दुबे के गुर्गों ने डीएसपी समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी. पुलिस विकास समेत 6 बदमाशों को एनकाउंटर में मार दिया था. फिलहाल, 50 आरोपी जेल में बंद हैं. वहीं, एनकाउंटर में मारे गए आरोपी अमर दुबे की पत्नी खुशी भी जेल में बंद है. खुशी ने पॉक्सो कोर्ट में एक प्रार्थना पत्र दिया है, जिसमें पुलिस वालों पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं.

खुशी दुबे ने आरोप लगाया कि बिकरू केस के बाद पुलिस उसे जबरन उठा ले गई थी. चार दिनों तक उसे चौबेपुर थाने में रखकर प्रताड़ित किया गया. आठ जुलाई को उसकी गिरफ्तारी दिखायी गयी है. इसमें पुलिस ने चार दिनों का जिक्र नहीं किया है. खुशी ने पुलिस कर्मियों के खिलाफ कोर्ट से आदेश कर रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है.

वही, खुशी दुबे का केस लड़ रहे अधिवक्ता शिवाकांत दीक्षित का कहना है कि जिस वक्त खुशी की गिरफ्तारी हुई, उस वक्त वह नाबालिग थी. नाबालिग को चार दिन तक गैर कानूनी तरीके से थाने में रखकर प्रताड़ित करना गम्भीर अपराध की श्रेणी में आता है.

अधिवक्ता शिवाकांत दीक्षित ने कहा कि आरोपी पुलिस वालों के ऊपर पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज होना चाहिए. उन्होंने दावा किया है कि चार दिन तक थाने में रखने के कई प्रमाण उनके पास है. कुछ वीडियो भी है.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी, कानपुर

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें