1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. former up chief minister akhilesh yadav corona infected remeddivir will be ordered from ahmedabad in gujarat vwt

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव कोरोना संक्रमित, गुजरात के अहमदाबाद से मंगाई जाएगी रेमडेसिविर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
अखिलेश यादव.
अखिलेश यादव.
फाइल फोटो.

लखनऊ : देश में कोरोना वायरस का तेजी से बढ़ रहे मामलों के बीच उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने बुधवार की सुबह माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि अभी-अभी मेरी कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

उन्होंने अपने ट्वीट में आगे कहा कि मैंने अपने आपको सबसे अलग कर लिया है और घर पर ही इलाज शुरू हो गया है. पिछले कुछ दिनों में जो लोग मेरे संपर्क में आए हैं, उन सभी से विनम्र आग्रह है कि वे भी जांच करा लें. उन सभी से कुछ दिनों तक कोरेंटिन में रहने की विनती भी है.

गौरतलब है कि अखिलेश ने हाल में हरिद्वार और मथुरा के बांके बिहारी मंदिर का दौरा किया था. हरिद्वार में उन्होंने अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि समेत अनेक धार्मिक नेताओं से मुलाकात की थी. गिरि भी कोविड-19 संक्रमित हो चुके हैं. हरिद्वार से लौटने के बाद अखिलेश ने मंगलवार को अपना कोरोना टेस्ट कराया था.

अहमदाबाद से यूपी में आएगी रेमडेसिविर

इस दौरान खबर यह भी है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवा रेमडेसिविर की भारी कमी देखी जा रही है. मुख्यमंत्री कार्यालय ने बुधवार को कहा कि यूपी में रेमडेसिविर की कमी को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया है कि वे तत्काल आधार पर गुजरात के अहमदाबाद से रेमडेसिविर के 25,000 इंजेक्शन प्राप्त करें.

भारत में कोरोना के 1,84,372 नए मामले

बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,84,372 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इसके साथ ही, देश में कोरोना कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,38,73,825 हो चुकी है. इसके अलावा, देश में पिछले 24 घंटों के दौरान करीब 1,027 नई मौत हो गई है. इसी के साथ देश में मरने वालों की कुल संख्या 1,72,085 हो गई है. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 13,65,704 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,23,36,036 है.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें