1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. dgp and chief secretary arrived to check preparations for president visit in kanpur nrj

Kanpur News: राष्ट्रपति के दौरे की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे DGP और मुख्य सचिव

राष्ट्रपति अपने पैतृक गांव कानपुर देहात के परौंख और कानपुर नगर आ रहे हैं. 3 और 4 जून को दौरे का कार्यक्रम प्रस्तावित है. मंगलवार को कार्यक्रम की तैयारी का जायजा लेने कानपुर देहात मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा और व प्रभारी डीजीपी देवेंद्र सिंह पहुंचे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
डीजीपी और मुख्य सचिव मंगलवार दोपहर को कानपुर देहात और फिर कानपुर नगर पहुंचे.
डीजीपी और मुख्य सचिव मंगलवार दोपहर को कानपुर देहात और फिर कानपुर नगर पहुंचे.
प्रभात खबर

Kanpur News: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कानपुर नगर और देहात में दो दिन दौरा होना है. दौरे की तैयारियों को लेकर डीजीपी और मुख्य सचिव मंगलवार दोपहर को कानपुर देहात और फिर कानपुर नगर पहुंचे. कानपुर में उन्होंने पुलिस और प्रशासनिक अफसरों के साथ बैठक की. साथ ही तैयारी को लेकर उन्होंने दिशा निर्देश दिए. वहींं, कार्यक्रम को लेकर आगे की तैयारियां तेज हो गई हैं.

अधिकारियों के साथ बैठक

राष्ट्रपति अपने पैतृक गांव कानपुर देहात के परौंख और कानपुर नगर आ रहे हैं. 3 और 4 जून को दौरे का कार्यक्रम प्रस्तावित है. मंगलवार को कार्यक्रम की तैयारी का जायजा लेने कानपुर देहात मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा और व प्रभारी डीजीपी देवेंद्र सिंह पहुंचे. कानपुर देहात के बाद दोनों अफसर कानपुर नगर पहुंचे. यहां पर पुलिस लाइन में अफसरों के साथ बैठक की. पुलिस लाइन में हुई डीएम नेहा शर्मा, कमिश्नर राज शेखर, पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा, आईजी प्रशांत कुमार, एडीजी भानु भास्कर समेत अन्य अफसरों मौजूद रहे. बैठक में कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की. पुलिस लाइन में बैठक के बाद राष्ट्रपति के कार्यक्रम स्थल मर्चेंट चैंबर हॉल का निरीक्षण किया. इसके बाद दोनो अफसर लखनऊ लौट गए. हालांकि, अफसरों के दौरे के बाद राष्ट्रपति के कार्यक्रम की तैयारियां तेज कर दी गई हैं.

मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम का हुआ प्लान

बैठक के दौरान राष्ट्रपति के सर्किट हाउस में रुकने और उनकी सुरक्षा को लेकर चर्चा की हुई वही राष्ट्रपति के सड़क मार्ग से आवागमन को लेकर भी चर्चा की गई. राष्ट्रपति किस मार्ग से जा सकते हैं. वैकल्पिक मार्ग किसे बनाया जाए. साथ ही, मिनट टू मिनट कार्यक्रम और सुरक्षा को लेकर प्लान किया गया.

रिपोर्ट : आयुष तिवारी

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें