1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bsp chief mayawati taunt tweet on yogi adityanath government up board paper leak case nrj

UP Board Paper Leaked: बसपा प्रमुख मायावती ने योगी सरकार को पेपर लीक केस में घेरा, जानें तंज में क्या कहा

प्रदेश के 24 जिलों में बोर्ड परीक्षा को एक दिन के लिए ठप्प करने के बाद समाजवादी पार्टी की ओर से भी कड़ा तंज किया गया है. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर सीधा हमला किया था. उसी क्रम में बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी प्रदेश सरकार पर करारा प्रहार किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
बसपा प्रमुख मायावती
बसपा प्रमुख मायावती
File

Lucknow News: यूपी बोर्ड की इंटरमीडियट परीक्षा के तहत अंग्रेजी का पेपर लीक होने के बाद प्रदेश में नवगठित भाजपा सरकार के लिए भी मुसीबत बढ़ गई है. प्रदेश के 24 जिलों में बोर्ड परीक्षा को एक दिन के लिए ठप्प करने के बाद समाजवादी पार्टी की ओर से भी कड़ा तंज किया गया है. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर सीधा हमला किया था. उसी क्रम में बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी प्रदेश सरकार पर करारा प्रहार किया है.

बसपा सुप्रीमो का करारा प्रहार

इस संबंध में यूपी की चार बार मुख्यमंत्री रह चुकीं मायावती के आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से दो ट्वीट गए. इसमें लिखा गया है, 'यूपी बोर्ड परीक्षाओं में पेपर लीक होने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. आज दोपहर इंटर की अंग्रेजी विषय की परीक्षा होने से पहले पेपर लीक होने के बाद गोरखपुर व वाराणसी सहित प्रदेश के 24 जिलों में परीक्षा रद्द करनी पड़ी है. छात्रों के जीवन से बार-बार ऐसा खिलवाड़ क्या उचित?' दूसरे ट्वीट में लिखा गया है, 'उत्तर प्रदेश में बार-बार पेपर लीक होने से ऐसा लगता है कि नकल माफिया सरकार की पकड़ व सख्ती से बाहर हैं, किन्तु इस प्रकार की गंभीर घटनाओं से प्रदेश की पूरे देश में होने वाली बदनामी आदि के लिए असली कसूरवार व जवाबदेह कौन? दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बीएसपी की मांग.'

यह है पूरा मामला

माध्यमिक शिक्षा परिषद के सभापति विनय कुमार पांडेय के मुताबिक, बलिया जिले में 30 मार्च 2022 यानी कि बुधवार को दूसरी पाली की इंटरमीडिए परीक्षा के अंग्रेजी का पेपर लीक का मामला सामने आया. बलिया जिले में सीरीज 316-ED और 316 EI के पेपर लीक हुए हैं. मामला संज्ञान में आने के तत्काल बाद प्रदेश के 24 जिलों में बुधवार यानी आज होने वाली 12वीं की अंग्रेजी की परीक्षा को रद्द करने का निर्देश दिया गया है.

इन 24 जिलों में आज नहीं हो रही अंग्रेजी की परीक्षा

जिन जिलों में परीक्षा रद्द हुई हैं, उनमें आगरा, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, गाजियाबाद, बागपत, बदायूं, शाहजहांपुर, उन्नाव, सीतापुर, ललितपुर, महोबा, जालौन, चित्रकूट, अम्बेडकरनगर, प्रतापगढ़, गोंडा, गोरखपुरी, आजमगढ़, बलिया, वाराणसी, कानपुर देहात, शामली और एटा शामिल हैं. इसके अलावा 51 जनपदों में पेपर करवाया गया. अब निरस्त किया गया पेपर 13 अप्रैल को सुबह 8 बजे की पाली में आयोजित कराया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें