1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly maulana shahabuddin advice to azam khan leave sp and make another party nrj

बरेली के मौलाना शहाबुद्दीन की आजम खां को सलाह, सपा को छोड़कर बनाएं दूसरा विकल्प

जौहर विश्वविद्यालय के संबंध में भी हो रही जुल्म ज्यादती के खिलाफ आप अकेले खड़े रहे, सिर्फ सपा तमाशा देखती रही है. मुझे इस बात का एहसास है, अगर, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत ठीक होती या फिर शिवपाल सिंह यादव के हाथों में पार्टी की कमान होती, तो यह दोनों नेता आपके लिए सड़कों पर लड़ाई लड़ते.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
आजम खां
आजम खां
फाइल फोटो

Bareilly News: ऑल इंडिया तंजीम उलमा-ए-इस्लाम के राष्ट्रीय महासचिव एवं दरगाह आला हजरत से जुड़े मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने पूर्व कैबिनेट मंत्री मुहम्मद आजम खां की रिहाई के बाद शुक्रवार को एक बार फिर बयान जारी किया है. उन्होंने आजम खां को सलाह दी है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आप की रिहाई के लिए कोई कदम नहीं उठाया है और न ही आप की हिमायत में आंदोलन किया.

अब्दुल्ला को छोड़ किसी को टिकट नहीं दिया

उन्‍होंने कहा कि इसके साथ ही सपा ने बड़े मुस्लिम नेताओं को टिकट नहीं दिए. उनकी सियासत को खत्म करने का काम किया है. इसमें से कुछ की हिमायत में आपने आवाज बुलंद की थी. अखिलेश यादव ने उन लोगों को भी डांट डपट कर खामोश कर दिया. यही वजह रही कि आपको 27 महीने जेल में काटने पड़े. इस दौरान सपा का कोई भी लीडर आपकी हिमायत में खड़े होने की हिम्मत नहीं जुटा पाया. हर किसी को अखिलेश यादव से कार्यवाही का डर सताता रहा. आपको यह भी नहीं भूलना चाहिए कि विधानसभा के दौरान आपके द्वारा 12 टिकट देने के लिए कहा गया था. मगर, उनको भी अखिलेश यादव ने टिकट नहीं दिया. सिर्फ आपको और आपके बेटे अब्दुल्ला को छोड़कर किसी को टिकट नहीं दिया गया.

जेल भिजवाने का आरोप लगा चुके हैं

जौहर विश्वविद्यालय के संबंध में भी हो रही जुल्म ज्यादती के खिलाफ आप अकेले खड़े रहे, सिर्फ सपा तमाशा देखती रही है. मुझे इस बात का एहसास है, अगर, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत ठीक होती या फिर शिवपाल सिंह यादव के हाथों में पार्टी की कमान होती, तो यह दोनों नेता आपके लिए सड़कों पर लड़ाई लड़ते. मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने गुजारिश करते हुए कहा कि आप उत्तर प्रदेश के मुसलमानों के रहनुमा हैं. पूरी कौम आपके साथ खड़ी है. इसलिए अब आप समाजवादी पार्टी को छोड़ दें, और दूसरा विकल्प बनाएं.इसी में आपकी बेहतरी है.किसी भी शख्स को बार-बार नहीं आजमाया जाता. खुदा की बारगाह में दुआ करता हूं. उन्होंने जेल से रिहाई को बड़ी कामयाबी बताया.उन्हें खुदा की बारगाह में सजदाए शुक्र करते रहने की सलाह दी. इससे पहले भी मौलाना शाहबुद्दीन रजवी सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर आजम खां को जेल भिजवाने का आरोप लगा चुके हैं.

रिपोर्ट : मुहम्‍मद साज‍िद

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें