1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan news curfew imposed in jodhpur extended till midnight of 6th may mtj

Rajasthan News: जोधपुर में कर्फ्यू 6 मई की आधी रात तक बढ़ायी गयी, अब तक 141 को किया गया गिरफ्तार

राजस्थान के जोधपुर में ईद के दिन हुई हिंसा के बाद लगायी गयी कर्फ्यू को 6 मई की आधी रात तक बढ़ा दिया गया है. जोधपुर के पुलिस आयुक्त कार्यालय की ओर से यह जानकारी दी गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जोधपुर में कर्फ्यू दो दिन के लिए बढ़ाया गया
जोधपुर में कर्फ्यू दो दिन के लिए बढ़ाया गया
File Photo

Curfew in Jodhpur Extended: राजस्थान के जोधपुर में ईद के दिन हुई हिंसा के बाद लगायी गयी कर्फ्यू को 6 मई की आधी रात तक बढ़ा दिया गया है. जोधपुर के पुलिस आयुक्त कार्यालय की ओर से यह जानकारी दी गयी है. आयुक्त कार्यालय से जारी आदेश में कहा गया है कि 3 मई को जारी कर्फ्यू के आदेश को 6 मई की आधी रात तक बढ़ा दिया गया है.

पुलिस आयुक्त के कार्यालय से जारी आदेश में कहा गया है कि थाना उदयमंदिर के आंशिक क्षेत्र, राई का बाग रोडवेज बस स्टैंड व राई का बाग रेलवे स्टेशन को छोड़कर शेष उदयमंदिर थाना क्षेत्र, सदर कोतवाली, सदर बाजार, नागोरी गेट, खांडाफलसा के संपूर्ण क्षेत्र एवं जिला पश्चिम के थाना प्रतापनगर, प्रतापनगर सदर, देवनगर, सूरसागर, सरदारपुरा के संपूर्ण क्षेत्र में कर्फ्यू को बढ़ाया जाता है.

इन लोगों को मिलेगी छूट

  • कर्फ्यू के दौरान विभिन्न विद्यालयों की परीक्षाओं/प्रतियोगी परीक्षाओं में शरीक होने वाले विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं परीक्षा कार्य में गे स्टाफ को आने-जाने की छूट होगी.

  • चिकित्सकीय आपातकाल, चिकित्सा सेवा से संबंधित कर्मी, बैंककर्मी, न्यायिक सेवाओं से संबंधित पदाधिकारी/कर्मचारी एवं पत्रकार/मीडियाकर्मी द्वारा परिचय पत्र/दस्तावेज दिखाने पर आने-जाने की छूट होगी.

  • समाचार पत्र वितरकों को समाचार पत्र के वितरण की अनुमति होगी.

  • अन्य विशेष परिस्थितियों में अति-आवश्यक होने पर कर्फ्यू में निकलने के लिए संबंधित सहायक पुलिस आयुक्त एवं संबंधित थाना प्रभारी अनुमति प्रदान कर सकेंगे.

अब तक 141 गिरफ्तार

जोधपुर जिले में ईद के दिन हुए उपद्रव के सिलसिले में अभी तक 141 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि शहर में अब शांति है. राज्य के पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर ने जयपुर में बताया कि जोधपुर शहर में स्थिति नियंत्रण में है और शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस हरसंभव कदम उठा रही है.

उन्होंने बताया कि जिले में शांति और सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में अभी तक कुल 141 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें से 133 को धारा 151 जबकि आठ को अन्य धाराओं में गिरफ्तार किया गया है. लाठर ने बताया कि मंगलवार को ईद के दिन हुई हिंसक घटनाओं के सिलसिले में अब तक पुलिस ने चार प्राथमिकियां दर्ज की हैं और लोगों ने आठ प्राथमिकियां दर्ज करायी हैं.

उन्होंने बताया कि उपद्रव में 9 पुलिसकर्मियों को चोट आयी और सभी खतरे से बाहर बताये जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि तीन अन्य असैन्य नागरिक भी घायल हुए थे. अब उन्हें भी खतरे से बाहर बताया जा रहा है. वहीं, उदयपुर में इस संबंध में सवाल करने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पत्रकारों को बताया, ‘जोधपुर में अब शांति है और सद्भावना के प्रयास किये जा रहे हैं.’

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें