30.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Patna: मरीन ड्राइव पर 4 दिनों तक चलेगा ड्रोन शो, नये अंदाज में विकास कार्यों को देखेंगे पटनावासी

Patna: पटना के गंगा पथ पर अगले चार दिनों तक ड्रोन शो आयोजित हो रहा है. भाजपा की ओर से आयाजित इस शो में केंद्र और राज्य की तमाम विकासात्मक कार्यों से लोगों को अवगत कराा जायेगा.

Patna: पटना. बिहार की राजधानी पटना में आज गुरुवार (23 मई) से चार दिनों तक ड्रोन शो का आयोजन किया जा रहा है. मरीन ड्राइव (गंगा पथ) के किनारे इसकी पूरी तैयारी की गई है. इसके जरिए बिहार और देश में हुए विकास कार्यों की जानकारी दी जाएगी. विकास कार्यों का लेखा-जोखा ड्रोन से बताया जाएगा. प्रदेश भाजपा ने पटना में एक अनूठे कार्यक्रम की तैयारी की है.

200 फीट की ऊंचाई पर दिखाई जाएंगी कलाकृतियां

गुरुवार 23 मई को शाम 6:15 बजे से गंगापथ पर भव्य ड्रोन शो होगा, जो 26 मई तक रोज शाम 6:15 बजे होगा. इस प्रस्तुति में ड्रोन से आसमान में 200 फुट की ऊंचाई पर लगभग 300 मीटर की चौड़ाई में विविध कलाकृतियां दिखायी जायेंगी.इस ड्रोन शो में स्मॉल नेनो केटेगरी के 1000 ड्रोन का उपयोग किया जा रहा है. ड्रोन से आसमान में 200 फीट की ऊंचाई पर लगभग 300 मीटर की चौड़ाई में विविध कलाकृतियां दिखाई जाएंगी. इस ड्रोन शो में 1000 स्मॉल नैनो कैटेगरी ड्रोन का उपयोग किया जा रहा है जो पूर्ण रूप से भारत की कंपनी ने डिजाइन किया है और बनाया है. ड्रोन का वजन लगभग 250 ग्राम है.

Also Read: Bihar: सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टी बढ़ाने का राज्यपाल ने दिया निर्देश, मुख्य सचिव को लिखी चिट्ठी

दर्शाया जाएगा बिहार का गौरवपूर्ण इतिहास

इसके तहत राज्य में ड्रोन के माध्यम से बिहार में अब तक हुए विकास कार्यों की जानकारी दी जायेगी. पिछले 10 वर्षों में बिहार की बुनियादी ढांचे के क्षेत्र में पीएम मोदी के कार्यों को दिखाने के लिए ड्रोन शो किया जायेगा. इस कार्यक्रम के माध्यम से बिहार में अब तक हुए विकास कार्यों का भी प्रदर्शन किया जायेगा. इसमें बिहार के गौरवपूर्ण इतिहास को भी दिखाया जायेगा. साथ ही साथ यह ड्रोन शो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी की आधुनिक चुनाव प्रचार के अनोखे अंदाज को प्रस्तुत करता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें