26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सरकारी चापाकल घेरने से नाराज ग्रामीणों ने किया हंगामा

नोवामुंडी में सरकारी चापाकल घेरने से नाराज ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान ग्रामीणों की शिकायत पर मुखिया ने घेराबंदी नहीं करने की सलाह दी.

नोवामुंडी : इन दिनों क्षेत्र में पड़ रही प्रचंड गर्मी और कड़ी धूप से भूगर्भ जल स्तर काफी नीचे चला गया है. लोग पेयजल के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं. दूसरी ओर सार्वजनिक उपयोग के लिये गाड़े गये सरकारी चापाकल की घेराबंदी से लोगों में नाराजगी है. इसे लेकर शनिवार की शाम में महुदी पंचायत के लखनसाई टोला भाग- 1 बस्ती के पुरुष व महिलाओं ने हंगामा किया. बस्ती वालों का कहना है कि 10 साल पहले पेयजल समस्या को लेकर स्थानीय लोगों के निवेदन पर स्वर्गीय अभिषेक हेसा की जमीन पर सरकारी स्तर से एक चापाकल लगाया गया था. कुछ साल तक सबकुछ सामान्य था. हाल के दिन अभिराम हेसा की पत्नी ने मकान की सुरक्षा को लेकर घेराबंदी कर दी. इसे लेकर बस्ती की महिलाओं ने शुक्रवार को महुदी पंचायत मुखिया लक्ष्मी देवी से शिकायत कर उन्हें घटनास्थल बुलाया गया था. मुखिया लक्ष्मी देवाी ने महिला को सार्वजनिक चापाकल को घेराबंदी नहीं करने की सलाह दी. उन्हें जाते-जाते तत्काल घेराबंदी को हटाने की सलाह दी. मुखिया के लौटने के बाद भी घेराबंदी नहीं हटाने से नाराज महिलाओं ने शनिवार को जाकर घेराबंदी हटाने की मांग की. मकान मालकिन ने बताया कि चापाकल कभी भी खराब होगा, तो मरम्मत नहीं करने देंगे. फिर भी किसी को आपत्ति है, तो चापाकल को पाइप समेत उखाड़कर दूसरी जगह लगा लें. फिलवक्त चापाकल घेराबंदी मामला शांत नहीं हुआ है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें