1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. afraid of finding 16 new corona patients in simdega collectorate and block office sealed

सिमडेगा में कोरोना के 16 नये मरीज मिलने से खौफ, समाहरणालय व प्रखंड कार्यालय सील

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

सिमडेगा : सिमडेगा में कोरोना मरीजों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है. इसी के साथ लोगों में कोरोना का खौफ भी बढ़ता जा रहा है. कोरोना के खतरे के मद्देनजर चेंबर ऑफ कॉमर्स ने 29 जुलाई से चार अगस्त तक दुकानें बंद रखने की घोषणा की है. घोषणा के बाद बुधवार को शहर की सभी दुकानें व प्रतिष्ठान बंद रहे. किराना दुकान व अन्य आवश्यक सामग्री की दुकानों को दिन के 12 बजे तक खोलने की इजाजत दी गयी है. 12 बजे के बाद संपूर्ण दुकानें बंद हो गयी. शहर में सन्नाटा पसर गया. मंगलवार को सर्वाधिक 50 कोरोना मरीज मिलने के बाद चेंबर ऑफ कॉमर्स ने यह निर्णय लिया है. वहीं प्रशासन भी सतर्क हो गया है.

बुधवार को भी कोरोना के 16 मरीज मिले. ट्रूनेट मशीन से जांच के बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी. उक्त सभी 16 लोगों को कोविड अस्पताल में आइसोलेट किया गया. इसी के साथ जिले में अबतक कोरोना मरीजों का आंकड़ा 480 पहुंच गया है. इसमें से 375 स्वस्थ हो गये हैं. एक की मृत्यु रांची रिम्स में हो गयी थी. फिलहाल 104 सक्रिय केस हैं, जिनका इलाज कोविड अस्पताल में चल रहा है. बुधवार को मिले 16 कोरोना पॉजिटिव मरीज में से समाहरणालय कर्मी, सदर अस्पताल कर्मी व पुलिस कर्मी भी शामिल हैं.

एहतियात के तौर पर समाहरणालय को तीन दिनों के लिए सील कर दिया गया है. सभी स्थानों को सैनिटाइज भी किया जा रहा है. सभी समाहरणालय कर्मी अपने घरों से ही ऑनलाइन काम करेंगे. इधर, सिमडेगा प्रखंड कार्यालय को भी सील कर दिया गया है. मंगलवार को एक प्रखंड कर्मी की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी थी. ज्ञात हो कि वकालतखाना परिसर को भी नौ अगस्त तक के लिए बंद कर दिया गया. बार एसोसिएशन द्वारा पिछले 25 जुलाई को ही यह निर्णय लिया गया था.

उपायुक्त ने सतर्कता बरतने की अपील की उपायुक्त सुशांत गौरव ने सिमडेगा जिला में लगातार कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या में वृद्धि को देखते हुए लाेगों से सतर्कता बरतने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि सरकारी निर्देशों का पालन आवश्यक रूप से करें. सतर्कता से ही कोरोना से बचा जा सकता है. सोशल डिस्टैंसिंग का पूरी तरह पालन करें तथा मास्क का प्रयोग आवश्यक रूप से करें. उन्होंने कहा कि जिले को कोरोना मुक्त बनाने के लिए जनता का सहयोग जरूरी है.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें