रांची से आयी रेलवे की टीम ने सिमडेगा में टिकट बुकिंग दुकानों में की छापामारी, 3 हिरासत में

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

सिमडेगा : रांची से सिमडेगा पहुंची रेलवे की निगरानी टीम ने सिमडेगा बाजार स्थित कई रेलवे टिकट बुकिंग दुकानों पर छापेमारी की. दोपहर करीब 12 बजे सिमडेगा शहरी क्षेत्र में रेलवे टिकट बुकिंग करने वाले दुकानों में छापेमारी की गयी. छापेमारी के दौरान टिकटों की बुकिंग में गड़बड़ी करने के आरोप में कुल तीन दुकानदारों को हिरासत में लिया गया. रेलवे जीआरपी के अधिकारी रघुवीर सिंह के नेतृत्व में रेलवे की टीम ने छापेमारी की है.

हिरासत में लिये गये तीनों दुकानदारों पर फर्जी आईडी से टिकटबुकिंग करने कामामला दर्ज किया गया है. टीम के द्वारा सभी को बानो ले जाया गया है. जहां टीम उनसे पूछताछ करेगी. सभी के लैपटॉप, प्रिंटर एवं सभी बुक किये गये टिकटों को टीम ने जब्त कर लिया है.

रेलवे अधिकारी रघुवीर सिंह ने बताया कि रेलवे के द्वारा टिकट बुकिंग करने के लिए दुकानदारों को रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होता है. इन सभी के द्वारा बिना रजिस्ट्रेशन कराये हुए फर्जी आईआरसीटीसी (IRCTC) के आईडी से टिकट बुकिंग की जा रही थी. उन्होंने बताया कि पुख्ता जानकारी मिलने के बाद ही छापेमारी की गयी है. शुक्रवार को इन्हें रेलवे कोर्ट के समक्ष पेश किया जायेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें