1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. phia foundation gave medical kits to chief minister hemant soren 3 thousand samples will be examined every day

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को फिया फाउंडेशन ने दिये मेडिकल किट्स, हर दिन 3 हजार सैंपल की होगी जांच

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को मेडिकल किट्स देते फिया फाउंडेशन के सदस्य.
Jharkhand news : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को मेडिकल किट्स देते फिया फाउंडेशन के सदस्य.
फोटो : सोशल मीडिया.

Coronavirus impact, Jharkhand news : रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन करीब 8 दिन बाद होम कोरेंटिन से बाहर निकल कर गुरुवार (16 जुलाई, 2020) को झारखंड मंत्रालय पहुंचे. इस दौरान झारखंड मंत्रालय में अजीम प्रेमजी फाउंडेशन की ओर से लगभग 3.28 करोड़ रुपये का मेडिकल किट्स फिया फाउंडेशन की ओर से मुख्यमंत्री को दिया गया है. मुख्यमंत्री श्री सोरेन ने इस सहयोग के लिए आभार प्रकट किया है.

पार्टनरिंग होप इनटू एक्शन (फिया फाउंडेशन) की ओर दिये गये मेडिकल किट्स में 12,700 पीपीई किट्स, 20300 एन- 95 मास्क, 5 ट्रूनेट मशीन और 2 थर्मो फिशर आरएनए एक्सट्रैक्टर मशीन शामिल है. मुख्यमंत्री श्री सोरेन ने इस सहयोग के लिए अजीम प्रेमजी फाउंडेशन को धन्यवाद देते हुए कहा कि सभी के सहयोग से ही कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में जीत हासिल होगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना से बचाव और इलाज को लेकर राज्य सरकार द्वारा सभी जरूरी संसाधनों का इस्तेमाल किया जा रहा है. इसमें हर तबके और हर वर्ग के लोग मदद की खातिर आगे आ रहे हैं.

हर दिन 3 हजार सैंपल की हो सकेगी जांच

मुख्यमंत्री को फिया फाउंडेशन के प्रतिनिधियों ने बताया कि थर्मो फिशर आरएनए एक्सट्रैक्टर मशीन से हर दिन 2 हजार सैंपल की जांच की जा सकेगी. यह मशीन रांची के रिम्स और इटकी आरोग्यशाला में लगायी जा रही है. वहीं, ट्रूनेट मशीन से प्रतिदिन एक हजार सैंपल की जांच की जायेगी. इन दोनों मशीनों से हर दिन 3 हजार सैंपल की जांच होगी. इससे राज्य में कोरोना जांच में तेजी आयेगी. इस मौके पर फिया फाउंडेशन के रिजनल हेड जॉनसन टोपनो और प्रोग्राम को-ऑर्डिनेटर कमल चंद मौजूद थे.

आपको बता दें कि करीब एक सप्ताह पूर्व झारखंड के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर और झारखंड मुक्ति मोर्चा के टुंडी विधानसभा क्षेत्र के विधायक मथुरा महतो के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सुरक्षा की दृष्टिकोण से खुद को होम कोरेंटिन कर लिये थे.

हाेम कोरेंटिन के बाद पहली बार गुरुवार (16 जुलाई, 2020) को रांची के प्रोजेक्ट बिल्डिंग स्थित झारखंड मंत्रालय पहुंचे और कई कार्यों का निबटारा किया. इस दौरान अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के सदस्यों ने मुख्यमंत्री को मेडिकल किट्स प्रदान किये.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें