1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news young man who is taking a bath by heating water with an immersion rod dies due to current srn

Jharkhand: सावधान! कहीं आप भी तो नहीं करते हैं ये गलती, इमर्शन रॉड से पानी गर्म कर नहा रहे युवक की करंट से मौत

रांची में एक युवक की करंट लगने से मौत हो गयी, दरअसल मामला ये है कि नहाने के दौरान इमर्शन रॉड से प्रवाहित करंट की चपेट में आने से मौत हो गयी. उनके परिजन अपने गृह स्थान दुमका लेकर चले गये हैं, जहां उनका अंतिम संस्कार होगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
इमर्शन रॉड से गर्म कर रहा था पानी नहाते समय करंट लगने से हुई मौत
इमर्शन रॉड से गर्म कर रहा था पानी नहाते समय करंट लगने से हुई मौत
Symbolic Pic

रांची : नहाने के दौरान इमर्शन रॉड से प्रवाहित करंट की चपेट में आकर महेश राय (22) नामक युवक की रविवार को दिन के साढ़े नौ बजे मौत हो गयी. महेश हिनू साकेत नगर स्थित रिश्तेदार के घर कोयंबटूर से आये थे. बाद में परिजन शव को पोस्टमार्टम उपरांत उनके घर ग्राम लाल बहियार, थाना मसालिया, जिला दुमका लेकर चले गये. वहां सोमवार को अंतिम संस्कार होगा.

बताया गया कि नहाते समय पानी गर्म करने के लिए लगे इमर्शन रॉड के संपर्क में आ जाने से मौके पर ही युवक की मौत हो गयी. करंट लगने से उंगुली गल गयी थी. घटना के बाद परिवार के सदस्यों ने तत्काल 108 एंबुलेंस को फोन किया और एयरपोर्ट थाने को सूचना दी, लेकिन तब तक युवक की मौत हो चुकी थी. पुलिस ने रिपोर्ट लेने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया.

महेश राय ने दोस्तों के साथ कोयंबटूर से धनबाद के लिए एल्लपी एक्सप्रेस ट्रेन पकड़ा था. लेकिन वह लोग हटिया में उतर कर अपने रिश्तेदार के घर आ गये. जहां से वह लोग रात में दुमका के लिए रवाना होने वाले थे. इस बीच यह घटना हो गयी.

इमर्शन रॉड लगा कर नहीं नहायें

इमर्शन रॉड लगा कर कभी भी स्नान न करें. यदि आप इसका इस्तेमाल कर रहे हैं, तो सावधानी से प्लास्टिक की बाल्टी में पानी रखकर किसी सूखे स्थान पर इसे गर्म करें. पानी जब गर्म हो जाये, तो स्विच ऑफ कर प्लग निकाले लें और फिर उसे बाथरूम में ले जाकर स्नान करें

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें