1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news ranchi has three winners of the national competition one student wins the battle against corona srn

Jharkhand News : रांची के तीन छात्र बने राष्ट्रीय प्रतियोगिता के विजेता, एक छात्रा तो कोरोना से जंग लड़ते हुए बनी विजेता

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रांची के तीन बने राष्ट्रीय प्रतियोगिता के विजेता
रांची के तीन बने राष्ट्रीय प्रतियोगिता के विजेता
Prabhat Khabar Graphics

Jharkhand News, Ranchi News रांची : बिरसा कृषि विवि के तीन विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में अपनी जगह बनायी है. खास बात यह है कि विवि की एक छात्रा ने उस समय प्रतियोगिता में हिस्सा लिया जब वह कोरोना संक्रमित थी. साथ ही विजेता भी बनी. आइएफटीएम यूनिवर्सिटी मुरादाबाद के स्कूल ऑफ एग्रीकल्चरल साइंसेज एंड इंजीनियरिंग ने 22 अप्रैल को राष्ट्रीय स्तर पर ऑनलाइन क्विज का आयोजन किया था.

अर्थ डे पर आयोजित इस प्रतियोगिता में देशभर के कृषि विवि के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया. इनमें बिरसा कृषि विवि के 25 विद्यार्थी शामिल हुए. विजेताओं की घोषणा गुरुवार को की गयी. पांच विजेताअों में तीन बिरसा कृषि विवि के हैं. सभी विद्यार्थी विवि अंतर्गत कॉलेज अॉफ हॉर्टिकल्चर के हैं. विजेताअों में प्रथम सेमेस्टर के छात्र हजारीबाग निवासी दीपक राज व धनबाद निवासी छात्रा प्रेरणा भारती तथा रांची की आर्या कुमारी शामिल हैं.

धुर्वा की रहनेवाली आर्या और उनका पूरा परिवार कोरोना संक्रमित है. इसके बावजूद आर्या ने निडरता के साथ इस प्रतियोगिता में भाग लिया. आर्या बताती हैं : बीमार रहते हुए भी परिवार ने प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित किया. 30 मिनट में 50 सवालों का जवाब अॉनलाइन देना था. मन को मजबूत किया अौर बुलंद हौसले के साथ सवालों का जवाब दिया.

पिता टी राकेश कुमार टी बोर्ड अॉफ इंडिया, कोलकाता में सहायक निदेशक हैं. संक्रमित होने की वजह से अभी परिवार के साथ ही हैं. आर्या बताती हैं कि मां-पिता के साथ दादी और छोटा भाई भी संक्रमित हैं. अब स्थिति सुधार रही है. कुलपति डॉ ओएन सिंह ने कहा कि कॉलेज अॉफ हॉर्टिकल्चर के लिए गौरव का क्षण है. डॉ एमएस यादव, डॉ पीके सिंह, डॉ विनय कुमार, डॉ संयत मिश्रा, डॉ अवधेश कुमार ने भी सबको शुभकामनाएं दी है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें