1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news before the central government the jharkhand government sent a recommendation to consider media workers as frontline workers srn

Jharkhand News : केंद्र सरकार से पहले झारखंड सरकार ने मीडिया कर्मियों को फ्रंटलाइन वर्कर मानने की भेजी अनुशंसा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मीडिया कर्मियों को फ्रंटलाइन वर्कर मानने की अनुशंसा
मीडिया कर्मियों को फ्रंटलाइन वर्कर मानने की अनुशंसा
Prabhat Khabar

Jharkhand News, Ranchi News, media workers consider frontline worker रांची : झारखंड सरकार ने राज्य के मीडियाकर्मियों को भी फ्रंटलाइन वर्कर में शामिल करते हुए उन्हें कोविड टीका देने की अनुशंसा केंद्र सरकार से की है. स्वास्थ्य विभाग ने भारत सरकार के एनएचएम के मिशन डायरेक्टर वंदना गुरनानी को पत्र भेज कर इसकी मांग की है.

गौरतलब है कि इसके पूर्व केंद्रीय मंत्री हर्षवर्द्धन के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने मीडियाकर्मियों को फ्रंटलाइन वर्कर में शामिल करने की मांग की थी. उन्होंने कहा था कि मीडिया कर्मी बी लगातार जान की परवाह किये बगैर कोरोना से जुड़ी सारी जानकारियां पहुंचाते हैं और खतरा मोल लेते हैं.

यहां बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लॉकडाउन के दौरान मीडिया कर्मियों को भी आपातकाल सेवा में रखा था और उन्हें काम करने की इजाजत दी थी.

राज्य में बढ़ रहा है कोरोना के टीके को लेकर उत्साह

राज्य में कोरोना के टीके को लेकर उत्साह बढ़ता ही जा रहा है, शुक्रवार यानी कल पूरे राज्य में 7,887 टीका का पहला डोज लिया. वहीं राजधानी रांची में भी कोरोना टीका को लेकर टीकाकरण सेंटर की संख्या लगातार बढ़ते ही जा रही है. जिले के 24 निजी अस्पतालों और 4 सरकारी अस्पातालों में कोरोना का टीका उपलब्ध है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अब तक राज्य में अब तक 73 फीसदी मीडिया कर्मियों ने समय पर टीकाकरण लगवा लिया है. झारखंड सरकार ने मीडिया कर्मियों को फ्रंटलाइन वर्कर मानने तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें