1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand naxal news nia decided naxalites reward amount know on whom is how much srn

दिनेश गोप समेत झारखंड के टॉप नक्सलियों की इनामी राशि NIA ने की तय, जानें किस पर है कितना का इनाम

एनआइए ने झारखंड के टॉप नक्सलियों के इनामी राशि की घोषणा कर दी है, इनाम की राशि 50 हजार से लेकर पांच लाख रुपये तक है. इसमें कई टॉप के दिनेश गोप समेत कई टॉप लेवल के माओवादी हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड के नक्सलियों की इनामी राशि घोषित
झारखंड के नक्सलियों की इनामी राशि घोषित
प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची : नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) ने टेरर फंडिंग समेत उग्रवादी व नक्सली घटनाओं के मामले में झारखंड में सक्रिय माओवादी संगठन के नक्सलियों के अलावा उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ के सुप्रीमो दिनेश गोप व टीएसपीसी प्रमुख ब्रजेश गंझू सहित नौ पर इनाम की घाेषणा की है. इनाम की राशि 50 हजार से लेकर पांच लाख रुपये तक है. एजेंसी के अनुसार इनकी सूचना देनेवालों को इनाम की राशि दी जायेगी. साथ ही जांच एजेंसी इनका नाम गुप्त रखेगी.

किस पर कितना इनाम

  • भाकपा माओवादी सेंट्रल कमेटी के सदस्य पतिराम मांझी उर्फ अनल दा उर्फ तूफान पर पांच लाख रुपये का इनाम रखा गया है. यह गिरिडीह के पीरटांड़ का रहनेवाला है. झारखंड सरकार इस पर पहले से एक करोड़ का इनाम रखी हुई है.

  • माओवादी जोनल कमांडर रामदयाल महतो उर्फ बच्चन दा पर तीन लाख रुपये का इनाम रखा गया है. यह गिरिडीह के पीरटांड़ का रहनेवाला है. झारखंड सरकार ने इस पर 10 लाख रुपये का इनाम पहले से रखा है.

  • माओवादी के सैक सदस्य अजय महतो उर्फ टाइगर पर तीन लाख का इनाम एनआइए ने रखा है. यह पीरटांड़ का रहनेवाला है. झारखंड सरकार ने इस पर 25 लाख रुपये का इनाम पहले से रखा है.

  • माओवादी रीजनल कमेटी सदस्य कृष्णा हांसदा पर दो लाख का इनाम रखा गया है. यह भी गिरिडीह के पीरटांड़ का रहनेवाला है. झारखंड सरकार ने इस पर 15 लाख रुपये का इनाम पहले से रखा है.

  • माओवादी सैक सदस्य रघुनाथ हेंब्रम उर्फ चंचल दा पर दो लाख रुपये का इनाम रखा गया है. यह गिरिडीह के डुमरी का रहनेवाला है. झारखंड सरकार की ओर से पहले से इस पर 25 लाख का इनाम रखा गया है.

  • माओवादी शनिचर हेंब्रम (गिरिडीह निवासी) पर 50 हजार रुपये का इनाम रखा गया है.

  • टीएसपीसी सुप्रीमो ब्रजेश गंझू पर पांच लाख का इनाम रखा गया है. यह उग्रवादी चतरा के पिरवार का रहनेवाला है. झारखंड सरकार की ओर से इस पर पहले से 25 लाख रुपये का इनाम रखा गया है.

  • टीएसपीसी रीजनल कमेटी मेंबर आक्रमण गंझू पर तीन लाख रुपये का इनाम रखा गया है. यह चतरा के लावालौंग का रहनेवाला है. झारखंड सरकार की ओर से इस पर 15 लाख रुपये का इनाम रखा गया है.

  • पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश पर पांच लाख रुपये का इनाम रखा गया है. यह खूंटी के कर्रा का रहनेवाला है. झारखंड सरकार की ओर से इस पर 25 लाख रुपये का इनाम पहले से रखा गया है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें