22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सड़क खोद कर नहीं भरने के मामले को जांचेगी झारखंड विधानसभा की विशेष कमेटी

सड़क को खोद कर नहीं भरने से संबंधित मामले की जांच झारखंड विधानसभा की विशेष समिति करेगी. विधायक सीपी सिंह ने सदन में ये मामला उठाया था. इसके बाद मंत्री आलमगीर आलम ने इसे संज्ञान में लिया.

रांची : पाइपलाइन व सिवरेज के काम के लिए एजेंसी की ओर से सड़क को खोद कर नहीं भरने से संबंधित मामले की जांच विधानसभा की विशेष समिति करेगी. समिति में विधायक सीपी सिंह के साथ दो और सदस्य होंगे. बजट सत्र के पांचवें दिन गुरुवार को संसदीय कार्यमंत्री आलमगीर आलम ने यह घोषणा सदन में की. ध्यानाकर्षण के माध्यम से विधायक सीपी सिंह ने सदन में पेयजल और अन्य योजनाओं के लिए सड़क की खुदाई करने के बाद उन्हें लंबे समय तक नहीं भरे जाने का मामला उठाया.

कहा कि रांची में जुडको और नगर निगम ने कई कंपनियों से पाइपलाइन बिछाने के लिए खुदाई का काम करवाया. कई जगहों पर खुदाई करने के बाद साल भर से सड़क को नहीं बनाया गया है. सड़क को जैसे-तैसे भर कर छोड़ दिया गया है. इसकी वजह से आये दिन दुर्घटना होती है. इसके लिए एजेंसी पूरी तरह से जिम्मेवार है. इस पर सरकार की ओर से प्रभारी मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने बताया कि राजधानी रांची में पाइप लाइन बिछाने का काम किया जा रहा है. यह काम अगस्त 2025 तक पूरा होगा.

वहीं सिवरेज का काम एक माह के अंदर पूरा किया जायेगा. अब तक 780 किलोमीटर पाइप लाइन बिछाया गया है. इसके जवाब में सीपी सिंह ने कहा कि एजेंसी ने सड़क को बर्बाद कर दिया है. पाइप बिछाने के बाद जैसे तैसे भर कर छोड़ दिया जा रहा है. नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने कहा कि सिर्फ रांची ही नहीं चास और आदित्यपुर में भी यही स्थिति है. आदित्यपुर में पाइप लाइन से पानी नहीं मिलने पर वोट बहिष्कार की चेतावनी दी है. एजेंसी की ओर से समय पर काम पूरा नहीं किया जा रहा है. विभाग की ओर से इन कंपनियों को बार-बार एक्सटेंशन दिया जा रहा है.

उन्होंने स्पीकर से इसकी जांच के लिए विशेष कमेटी बनाने की मांग की. इस पर संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि यह गंभीर बात है. इस मामले को सरकार संज्ञान में लेते हुए संबंधित एजेंसियों के साथ पत्राचार करेगी. इसके बाद उन्होंने विधानसभा की विशेष कमेटी बनाने की बात कही. इस कमेटी में विधायक सीपी सिंह के अलावा सत्ता पक्ष और विपक्ष के एक-एक विधायक रहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें