22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड विधानसभा : ग्रामसभा से अनुमोदित सूची को ही अबुआ आवास योजना में मिलेगी प्राथमिकता

नगर निगम व नगर पंचायत चुनाव को लेकर उठाये गये सवाल के जवाब में मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने सदन को बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर इस मामले में ट्रिपल टेस्ट होना है.

रांची : संसदीय कार्यमंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि ग्रामसभा से अनुमोदित सूची को ही अबुआ आवास योजना में प्राथमिकता मिलेगी. अगर ग्रामसभा से अनुमोदित सूची में किसी भी स्तर की गड़बड़ी की शिकायत मिलेगी, तो उस पर कार्रवाई की जायेगी. श्री आलम ने विधायक लंबोदर महतो की ओर से ध्यानाकर्षण के माध्यम से पूछे गये सवाल के जवाब में यह बातें कही. विधायक लंबोदर महतो ने सदन को बताया कि ग्रामसभा से जो सूची अनुमोदित की जारी है, उसे हूबहू विभाग की वेबसाइट पर अपलोड नहीं किया जा रहा है. विभाग की वेबसाइट पर जारी सूची और ग्रामसभा से अनुमोदित सूची में अंतर है. उन्होंने लाभुकों के चयन में गड़बड़ी का भी आरोप लगाया.

 पिछड़ा आयोग की रिपोर्ट आने पर होगी उचित कार्रवाई : सत्यानंद भोक्ता

नगर निगम व नगर पंचायत चुनाव को लेकर उठाये गये सवाल के जवाब में मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने सदन को बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर इस मामले में ट्रिपल टेस्ट होना है. सरकार की ओर से पिछड़ा आयोग का गठन किया गया है. आयोग की रिपोर्ट आने पर ठोस व उचित कार्रवाई की जायेगी. विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा की ओर ध्यानाकर्षण के माध्यम से उठाये गये सवाल के जवाब में मंत्री ने यह जानकारी दी. विधायक ने कहा कि जब अप्रैल 2023 में कार्यकाल खत्म हो रहा था, तो सरकार की ओर से पहले क्यों नहीं तैयारी की गयी. ट्रिपल टेस्ट कराने में क्यों विलंब किया गया. इस पर मंत्री की ओर से कहा गया कि सरकार गंभीर है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत कदम उठाये जा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें