21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डझारखंड: रांची के हुंडरू फॉल में बहा बिहार का युवक, देर शाम तक सुराग नहीं, पांच दोस्तों ने थाने...

झारखंड: रांची के हुंडरू फॉल में बहा बिहार का युवक, देर शाम तक सुराग नहीं, पांच दोस्तों ने थाने में किया सरेंडर

रांची जिले के सिकिदिरी स्थित हुंडरू फॉल में बिहार का एक युवक सोमवार को बह गया. घटना सोमवार दोपहर साढ़े तीन बजे की है. पुलिस उसे ढूंढने का प्रयास कर रही है. फॉल में तैनात पर्यटन मित्र ने स्नान करने से मना किया था. इसके बावजूद पानी में उतरकर वह युवक स्नान कर रहा था.

सिकिदिरी (रांची), अनिल: रांची जिले के सिकिदिरी स्थित हुंडरू फॉल में बिहार के राजगीर का युवक शुभम कुमार सोमवार को बह गया. घटना सोमवार दोपहर 3:30 बजे की है. जानकारी के अनुसार (बीआरओ 1 एच जे 0639) में सवार होकर वह हुंडरू फॉल घुमने पहुंचा था. फॉल के ऊपर बह रहे पानी में स्नान कर रहा था. उसी क्रम में पैर फिसल गया और देखते ही देखते फॉल में बह गया. इधर, उसे बहता देख उसके पांच साथी गाड़ी लेकर फरार हो गए. सिकिदिरी पुलिस ने गाड़ी को पकड़ने का काफी प्रयास किया, लेकिन वे हाथ नहीं लगे. पुलिस फॉल में बहे युवक को ढूंढने का प्रयास कर रही है. देर शाम तक उसका सुराग नहीं मिला. सभी दोस्त नशे में धुत थे. इधर, पांचों दोस्तों ने रामगढ़ जिले के गोला थाने में सरेंडर कर दिया है. आपको बता दें कि फॉल में तैनात पर्यटन मित्र ने स्नान करने से मना किया था. इसके बावजूद पानी में उतरकर वह युवक स्नान कर रहा था.

राजगीर का है शुभम कुमार

हुंडरू फॉल में नहाने के दौरान पैर फिसलने जो युवक बह गया, उसका नाम शुभम कुमार बताया जा रहा है. उसकी उम्र लगभग 19 वर्ष है. रांची जिले के सिकिदिरी स्थित हुंडरू फॉल में बहने वाला युवक बिहार के राजगीर का रहने वाला बताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार वह अपने पांच दोस्तों के साथ हुंडरू जलप्रपात घुमने आया था. इसी दौरान वह पानी में उतरकर नहाने लगा. पर्यटन मित्रों ने उसे पानी में उतरकर नहाने से मना किया, लेकिन वह नहीं माना. इसके बाद पैर फिसल जाने से वह पानी के तेज बहाव में बह गया.

Also Read: PHOTOS: झारखंड में भारी बारिश से तबाही, लाखों की फसल बर्बाद, कई के घर गिरे, कराया जा रहा नुकसान का सर्वे
Undefined
झारखंड: रांची के हुंडरू फॉल में बहा बिहार का युवक, देर शाम तक सुराग नहीं, पांच दोस्तों ने थाने में किया सरेंडर 2

गोला थाने में साथियों ने किया सरेंडर

रांची के हुंडरू फॉल में जब बिहार के राजगीर का रहने वाला शुभम कुमार नहा रहा था. इस दौरान पैर फिसलने से वह बह गया, तो उसके दोस्त बचाने या उसकी मदद करने की जगह गाड़ी लेकर फरार हो गए. पुलिस ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वे उनकी पकड़ में नहीं आ सके. आखिरकार पुलिस के दबाव में सभी पांच साथियों ने रामगढ़ जिले के गोला थाने में सरेंडर कर दिया. आपको बता दें कि शुभम अपने पांच साथियों के साथ यानी कुछ छह लड़के बिहार से झारखंड के रांची स्थित हुंडरू जलप्रपात घुमने आए थे.

Also Read: झारखंड में कब तक हैं भारी बारिश के आसार, ऑरेंज व येलो अलर्ट जारी, गांधी जयंती पर कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

राजगीर के नयी पोखर का रहने वाला है शुभम

हुंडरू फॉल में बहा राजगीर का युवक शुभम कुमार उर्फ सोनू है. उसके पिता का नाम स्व विरेंद्र सिंह है. नयी पोखर, थाना राजगीर, जिला नालंदा बिहार का रहने वाला बताया जा रहा है. वह अपने पांच साथियों सौरभ कुमार, अमन वर्मा, उज्जवल कुमार, अनुभव कुमार व विकास कुमार के साथ हुंडरू जलप्रपात घुमने पहुंचा था.

Also Read: झारखंड: भारी बारिश से खपरैल मकान गिरा, घर में सो रही महिला की मौत, आठ साल की नतनी हुई जख्मी

नशे में धुत थे सभी साथी

जानकारी के अनुसार ये सभी इससे पूर्व रजरप्पा मंदिर में पूजा-अर्चना कर हुंडरू फॉल घुमने पहुंचे थे. सभी लोग नशे में धुत थे. शुभम अपने साथी के साथ जबरन फॉल के ऊपर बह रहे पानी में स्नान करने के लिए उतर गया था. उसी क्रम में पैर फिसल गया और देखते ही देखते फॉल की तेज धार में वह बह गया. वहां तैनात पर्यटन मित्र विष्णु कुमार बेदिया ने शुभम को बचाने भरपूर प्रयास किया, लेकिन पानी का तेज बहाव के कारण वह बचा नहीं सके. शुभम कुमार को बहता देख अन्य साथी गाड़ी लेकर फरार हो गए. पर्यटक मित्रों के द्वारा थाना प्रभारी को सूचना देने के बाद सिकिदिरी के आसपास के थाने को अलर्ट कर दिया गया. भाग रहे अन्य पांच साथियों ने गोला थाने में जाकर आत्म समर्पण कर दिया.

Also Read: महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को सीपीआई के नेताओं ने उनकी जयंती पर ऐसे किया याद

मना करने पर भी कुछ पर्यटक नहीं मानते

सिकिदिरी पुलिस ने शव को ढूंढने का देर रात तक काफी प्रयास किया, परंतु पानी के तेज बहाव के कारण शव का कहीं कुछ पता नहीं चल सका. पर्यटक सुरक्षा समिति के अध्यक्ष राजकिशोर प्रसाद ने बताया कि फॉल के गेट समीप ही सभी पर्यटकों को पानी में नहीं उतरने का जानकारी दी जाती है. इसके बाद भी लोग नहीं मानते और जबरन पानी में नहाने उतर जाते हैं.

Also Read: PHOTOS: रांची में झमाझम बारिश, झारखंड में कब तक हैं वर्षा के आसार? येलो अलर्ट जारी
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें