1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. hemant soren directs dhanbad dc to help female international football player sangeeta cm says government is committed to promote sports and sportspersons in jharkhand

महिला फुटबॉलर संगीता की मदद का धनबाद डीसी को निर्देश, सीएम हेमंत बोले : जल्द लायेंगे नयी खेल नीति

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि उनकी सरकार खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए कृतसंकल्प है. श्री सोरेन ने धनबाद के उपायुक्त को बाघमारा निवासी अंतरराष्ट्रीय महिला फुटबॉल खिलाड़ी संगीता सोरेन और उनके परिवार को जरूरी सरकारी मदद देने का निर्देश देते हुए ये बातें कहीं हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हेमंत सोरेन ने प्रशासन को दिया संगीता सोरेन की मदद का निर्देश.
हेमंत सोरेन ने प्रशासन को दिया संगीता सोरेन की मदद का निर्देश.
Prabhat Khabar

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि उनकी सरकार खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए कृतसंकल्प है. श्री सोरेन ने धनबाद के उपायुक्त को बाघमारा निवासी अंतरराष्ट्रीय महिला फुटबॉल खिलाड़ी संगीता सोरेन और उनके परिवार को जरूरी सरकारी मदद देने का निर्देश देते हुए ये बातें कहीं हैं.

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने धनबाद में एक अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी की खराब आर्थिक स्थिति की जानकारी मिलने पर वहां के उपायुक्त को उसकी मदद करने का निर्देश दिया और कहा कि सरकार जल्द ही खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने हेतु नयी नीति लाने वाली है.

इससे पूर्व मुख्यमंत्री को सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर जानकारी दी गयी थी कि धनबाद जिला के बाघमारा की निवासी अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर संगीता सोरेन पत्तल बनाकर अपने परिवार का भरण-पोषण करने को मजबूर हैं. संगीता ने वर्ष 2018 में भूटान सहित एशिया के अनेक देशों में अपने खेल से देश का नाम रोशन किया था.

देश और राज्य का नाम रोशन करने वाली इस खिलाड़ी का आज कोई सुध लेने वाला नहीं है. संगीता के पास न तो नौकरी है, न ही ऐसी कोई मदद उसे मिल रही है, जिससे जीवन यापन करने में आसानी हो. अब जबकि ट्विटर पर संगीता के संघर्ष की कहानी सामने आयी, तो मुख्यमंत्री ने उनकी मदद का भरोसा दिलाया.

उन्होंने धनबाद के उपायुक्त को निर्देश दिया कि संगीता की मदद करें और उनको दी गयी मदद के बारे में उन्हें (मुख्यमंत्री को) सूचित भी करें. उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इन दिनों ट्विटर पर काफी सक्रिय हैं. इस माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर जो भी अपनी शिकायत रखता है, मुख्यमंत्री श्री सोरेन उसका संज्ञान जरूर लेते हैं.

उल्लेखनीय है कि ट्विटर पर धनबाद जिले के बाघमारा की अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर संगीता सोरेन का एक वीडियो अपलोड किया गया था. मुख्यमंत्री को टैग करते हुए कहा गया था कि यह इंटरनेशनल फुटबॉल खिलाड़ी आज पत्तल बनाकर अपने और परिवार की भूख मिटा रही हैं. संगीता ने वर्ष 2018 में भूटान सहित एशिया के कई देशों में अपने राज्य और देश का नाम रोशन किया था.

इसके बाद मुख्यमंत्री ने धनबाद के उपायुक्त को निर्देश दिया कि संगीता बेटी और उनके परिवार को जरूरी सभी सरकारी मदद पहुंचाते हुए सूचित करें. उन्होंने कहा कि खेल-खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए सरकार कृतसंकल्पित है और जल्द ही नीति और कार्यप्रणाली के साथ जनता के समक्ष आने वाली है.

Posted By : Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें