25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन बोले- मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के जवाब का हमें भी इंतजार है

सीपी राधाकृष्णन ने दोहराया कि कोई भी व्यक्ति कानून से ऊपर नहीं है. इसे मैं बार-बार कहता रहा हूं. हमें संविधान के भीतर काम करना होगा. हम सभी कानून का पालन करनेवाले नागरिक हैं.

रांची: राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने कहा है कि राज्य के अन्य लोगों की तरह वह भी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के जवाब का इंतजार कर रहे हैं. मंगलवार को राज्यपालने राज्य में उत्पन्न मौजूदा हालात के मद्देनजर सोमवार शाम झारखंड के मुख्य सचिव, गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक को राजभवन तलब भी किया. मंगलवार को राज्यपाल श्री राधाकृष्णन मोरहाबादी में बापू वाटिका में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि देने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे. इडी द्वारा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नहीं मिलने के बारे में पूछे गये एक सवाल के जवाब में राज्यपाल ने कहा : आपकी तरह हम भी सीएम के जवाब का इंतजार कर रहे हैं.

उन्होंने दोहराया कि कोई भी व्यक्ति कानून से ऊपर नहीं है. इसे मैं बार-बार कहता रहा हूं. हमें संविधान के भीतर काम करना होगा. हम सभी कानून का पालन करनेवाले नागरिक हैं. झारखंड मुक्ति मोर्चा की ओर से की जा रही रैली और प्रदर्शन पर राज्यपाल ने कहा : सत्ताधारी दल का यह रवैया ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता से उनका कोई लेना-देना नहीं है. राज्यपाल ने कहा कि वे चाहते हैं कि राज्य में कानून-व्यवस्था बरकरार रहे और किसी भी कीमत पर कानून-व्यवस्था कायम रहेगी.

Also Read: झारखंड: विविधता में एकता है हमारे देश की पहचान, राजभवन में बोले राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन

इधर, राज्यपाल ने राज्य में उत्पन्न मौजूदा हालात के मद्देनजर सोमवार शाम झारखंड के मुख्य सचिव, गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक से जानकारी ली. राज्यपाल ने इन अधिकारियों से पूछा कि इडी की कार्रवाई के बाद शहर में लगातार धरना-प्रदर्शन, जगह-जगह लोगों की भीड़ के जुटे रहने और इसे लेकर विधि-व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए अब तक क्या प्रिवेंटिव मेजर अपनाये हैं? राज्यपाल ने अधिकारियों से कहा कि राज्य में विधि-व्यवस्था बिगड़नी नहीं चाहिए. इसे दुरुस्त रखने की सारी जवाबदेही आप लोगों की है. राज्यपाल ने अधिकारियों को पुन: मंगलवार को राजभवन आ कर विधि-व्यवस्था दुरुस्त रखने की तैयारी की विस्तृत जानकारी देने का निर्देश दिया.

राज्यपाल के निर्देश के आलोक में तीनों अधिकारी मंगलवार को दिन में राजभवन पहुंचे और विधि-व्यवस्था की जानकारी दी. अधिकारियों ने कहा कि राजभवन तथा सीएम हाउस के पास निषेधाज्ञा लागू कर दी गयी है. जबकि, शहर में पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गयी है. उल्लेखनीय है कि इडी द्वारा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर की जा रही कार्रवाई के खिलाफ झामुमो द्वारा राजभवन के समक्ष प्रदर्शन किया जा रहा है. वहीं, रांची सहित राज्य के कई इलाकों में भी परीक्षा को लेकर कई संगठनों द्वारा धरना-प्रदर्शन, जुलूस तथा पुतला दहन किया जा रहा है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें