1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. former union minister of state bjp mp jayant sinha targets jharkhand cm hemant soren said treasury emptied due to wrong policies gur

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन पर सांसद जयंत सिन्हा ने साधा निशाना, बोले-गलत नीतियों के कारण खाली हुआ खजाना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बीजेपी सांसद जयंत सिन्हा
बीजेपी सांसद जयंत सिन्हा
सोशल मीडिया

रांची : पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री सह हजारीबाग से भाजपा सांसद जयंत सिन्हा ने आज मंगलवार को हरमू स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन की गलत नीतियों के कारण राज्य का खजाना खाली हुआ है. जब उनकी सरकार बनी थी, उस वक्त खजाना खाली नहीं था. खर्च पर नियंत्रण नहीं कर पाने और राजस्व संग्रह में असफल रहने के कारण ये स्थिति उत्पन्न हुई है.

बीजेपी सांसद जयंत सिन्हा ने कहा कि कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए मेडिकल कॉलेजों में खर्च बढ़ाना था, लेकिन तीन नए मेडिकल कॉलेजों में कई माह से निर्माण कार्य बंद है. राज्य का खजाना खाली होने को लेकर राज्य सरकार स्वयं जिम्मेदार है. ये सरकार की अदूरदर्शिता और गलत नीतियों का परिणाम है.

झारखंड में जब हेमंत सोरेन की सरकार बनी, उस समय खजाना भरा हुआ था, लेकिन हेमंत सरकार अवांछित खर्च नहीं रोक पायी और न ही राजस्व संग्रह कर पायी. यही वजह है कि ये स्थिति आयी. केंद्र से आर्थिक सहयोग नहीं मिलने का आरोप भी गलत है. उन्होंने कहा कि बजट में केंद्रीय हिस्सेदारी भी पहले से बढ़ी है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें