1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. dumka by election cm hemant soren ask bjp why loose government jharkhand news latest update kyo hari bjp prt

दुमका उपचुनाव : बीजेपी से सीएम हेमंत सोरेन ने किया सवाल, कहा- जब काम किया था तो क्यों गंवानी पड़ी सत्ता

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जब काम किया था तो क्यों गंवानी पड़ी सत्ता
जब काम किया था तो क्यों गंवानी पड़ी सत्ता
Prabhat Khabar

दुमका, मसलिया : मुख्यमंत्री सह झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन शुक्रवार को मसलिया प्रखंड के मोहनपुर तथा सांपचला फुटबाल मैदान में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया और भाजपा नेताओं पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने जन आकांक्षाओं के अनुरूप अगर काम किया होता, तो उन्हें जनता सत्ता से बेदखल नहीं करती और 35 से उनकी सीटें घटकर 25 में नहीं सिमटती. हेमंत ने कहा कि आनेवाले चुनावों में पूरे राज्य में भाजपा 5 पर ही सिमट जायेगी. उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में मुख्यमंत्री रघुवर दास ही नहीं यहां से मंत्री रहीं डॉ लोइस मरांडी को भी हार का सामना करना पड़ा था. आज उनसे जब नहीं सक रहे तो तीन-तीन पूर्व मुख्यमंत्री आ गये हैं.

इस उपचुनाव में अलग-अलग कोने में झूठमूठ और उल्टा-पुल्टा बक रहे हैं. उन्होंने कहा कि ऐसा जवाब इन्हें देना है ताकि 15 साल तक यह खड़े नहीं हो सके. भाजपा वाले बहुत पैसे लेकर आये हैं. सत्ता में रहकर भाजपाइयों ने बड़ा कर्जा लिया था और अपने दिल्ली में अपने आला नेताओं को देने का काम किया. आज कर्जा उतारने में झारखंड के पसीने छूट रहे हैं. महंगाई आज इसलिए आसमान पर है. उन्होंने कहा कि भाजपा वाले जो बोलते हैं, झूठ बोलते हैं और जो नहीं बोलते, वही काम करते हैं.

हेमंत ने कहा कि उनकी सरकार साढ़ पंद्रह लाख लोगों को नये राशन कार्ड देने की पहल कर रही है, जबकि चुनाव खत्म होते ही यहां के गरीबों को फिर से दस रूपये में धोती-साड़ी साल में दो-दो बार दिया जायेगा. गरीबों को धोती-साड़ी के साथ आवास, शौचालय, पुल-पुलिया देकर लोगों को मुख्य धारा से जोड़ा जायेगा. उन्होंने कहा कि यहां के किसान की फसल सिंचाई के अभाव में सूख रहीं हैं. मसानजोर डैम का पानी काटकर नहर से मसलिया प्रखंड के किसानों को सिंचाई सुविधा के लिए उपलब्ध कराया जायेगा. यहां के लोगों को अधिक से अधिक पानी पटवन के लिए उपलब्ध कराने का प्रयास किया जायेगा.

दुमका मॉडल विधानसभा क्षेत्र बनेगा: बसंत सोरेन : प्रत्याशी बसंत सोरेन ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि दुमका मॉडल विधानसभा बनेगा. क्षेत्र में विकास के काम तेज होंगे. उन्होंने कहा कि गुरुजी शिबू सोरेन तथा बड़े भाई मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की यह कर्मभूमि है, जिसके विकास के लिए उन्हें जनता कासाथ चाहिए. बहरागोड़ा के विधायक समीर कुमार महंती ने कहा कि शिबू सोरने ने खून पसीना बहाकर झारखंड अलग राज्य लिया है. आज उन्हीं के पुत्र दुमका विधानसभा चुनाव में खड़े हुए हैं. आदिवासी तथा मूलवासी एकजुट होकर उन्हें प्रतिनिधित्व का अवसर दें.

मौके पर महिला मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष महुआ मांजी, विधायक दीपक बिरूआ व समीर कुमार महंती, राजेंद्र प्रसाद सिन्हा, सन्तु कुमार, दिवाकर महतो, बामा प्रसाद यादव, अभिषेक कुमार पिंटु, वासुदेव टुडू, दिलीप हेंब्रम, जयदेव दत्ता, बाबलू सिंह, शिवधन हेंब्रम, बिबूधन मुर्मू, दिलीप मंडल, मिलन दे, ताला मरांडी, किरान सोरेन, बाबूजन हेंब्रम, हातिम मियां, पतित पावन टुडू, कृष्णा प्रसाद यादव सहित अनेकों कार्यकर्ता मौजूद थे.

Postes by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें