1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus update in jharkhand jharkhand government demands 1500 ventilators from center by end of this month srn

Coronavirus Update Jharkhand : झारखंड सरकार ने केंद्र से की 1500 वेंटिलेटर की मांग, इस माह के अंत तक हो जाएंगे इतने लोग संक्रमित

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड सरकार ने केंद्र से की 1500 वेंटिलेटर की मांग
झारखंड सरकार ने केंद्र से की 1500 वेंटिलेटर की मांग
File Photo

Jharkhand News, jharkhand govt demand ventilator रांची : राज्य में संक्रमितों की संख्या में तेजी से हो रही वृद्धि को देखते हुए स्वास्थ्य सचिव केके सोन ने केंद्र सरकार से 1500 वेंटिलेटर उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है. सचिव ने इसे लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की संयुक्त सचिव वंदना गुरनानी को पत्र लिखा है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के पास लगभग 500 वेंटिलेटर सरकारी अस्पतालों में उपलब्ध है. हालांकि जरूरत पांच हजार वेंटिलेटर की है.

फिलहाल 1500 वेंटिलेटर की मांग केंद्र सरकार से की गयी है. श्री सोन ने कहा कि झारखंड में हर दिन लगभग 1500 एक्टिव मरीज मिल रहे हैं. पिछले एक सप्ताह में एक्टिव मरीजों की संख्या में तीन गुना वृद्धि हो चुकी है. मरीजों की वर्तमान वृद्धि को देखते हुए अप्रैल के अंत तक राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 33000 से 35000 तक पहुंच सकती है. इसके लिए बड़ी संख्या में वेंटिलेटर की जरूरत होगी. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए केंद्र से वेंटिलेटर उपलब्ध कराने का आग्रह किया गया है.

वाणिज्य कर उपायुक्त समद की कोरोना से मौत

वाणिज्य कर विभाग के उपायुक्त रजनीश समद की कोरोना से मृत्यु हो गयी है. वित्त सेवा के महासचिव अखिलेश शर्मा ने बताया कि समद कुछ दिनों से कोरोना से संक्रमित थे. रिंची ट्रस्ट अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर उनको रिम्स शिफ्ट किया जा रहा था. रास्ते में ही उनकी मौत हो गयी.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें