1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus outbreak 61 policemen positive four barracks and office sealed in police line in three days

Coronavirus Outbreak : तीन दिनों में पुलिस लाइन के 61 पुलिसकर्मी पॉजिटिव, चार बैरक व ऑफिस किया सील

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
तीन दिनों में पुलिस लाइन के 61 पुलिसकर्मी पॉजिटिव
तीन दिनों में पुलिस लाइन के 61 पुलिसकर्मी पॉजिटिव
प्रभात खबर

रांची : न्यू पुलिस लाइन में हवलदार से लेकर सिपाही तक रहते हैं. बुधवार से शुक्रवार तक यहां रहनेवाले 61 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाये गये. तेजी से फैल रहे संक्रमण को देखते हुए न्यू पुलिस लाइन के चार बैरक और ऑफिस को सील कर दिया गया है. ऑफिस में काम करनेवाले पुलिसकर्मी सील करने के पहले कुछ महत्वपूर्ण फाइल अपने घर ले गये और वहीं से काम कर रहे हैं. जबकि कुछ काम जो ऑनलाइन हो सकता है, वह यथावत जारी है. सार्जेंट मेजर राजेश रंजन ने बताया कि 61 पुलिसकर्मियों के पॉजिटिव पाये जाने पर ऑफिस के अधिकतर कर्मी कोरेंटिन हो गये हैं. हालांकि थोड़ी परेशानी हो रही है, लेकिन दूसरे पुलिसकर्मियों की सुरक्षा के लिए ऐसा करना जरूरी था.

एचइसी मुख्यालय व एचएमबीपी प्रशासनिक भवन सील : दूसरी ओर, एचइसी के कार्मिक विभाग के एक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद एचइसी मुख्यालय और एचएमबीपी के प्रशासनिक भवन को सील कर दिया गया है. एचइसी प्रबंधन के अनुसार, शनिवार तक दोनों भवनों को सैनिटाइज किया जायेगा. सोमवार से दोनों कार्यालय खोले जायेंगे. जानकारी के अनुसार, एचएमबीपी के कार्मिक विभाग के एक कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है.

इस कर्मचारी का एचइसी मुख्यालय में भी आना-जाना लगा रहता था. बताया गया है कि उक्त कर्मचारी को मुख्यालय के कार्मिक विभाग के दो अधिकारी अस्पताल में भर्ती कराने ले गये थे. कांटेक्ट हिस्ट्री के आधार पर मुख्यालय को सील किया गया है. इसके पहले भी एचइसी के तीन कर्मचारी पॉजिटिव पाये जा चुके हैं.

सोमवार से कर्मचारियों की होगी जांच : एचइसी प्रबंधन में सोमवार से कर्मचारियों की कोरोना जांच होगी. हटिया प्रोजेक्ट वर्कर्स यूनियन की मांग पर प्रबंधन ने यह निर्णय लिया है. यूनियन के महासचिव राणा संग्राम सिंह ने सभी कामगारों से एहतियात बरतने की अपील की है.

15 दिनों तक एचइसी बंद करने की मांग: एचइसी लिमिटेड श्रमिक कर्मचारी यूनियन ने एचइसी प्रबंधन से 15 दिनों के लिए प्लांटों में लॉकडाउन करने की मांग की है. यूनियन के महामंत्री कृष्ण मोहन सिंह ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण और एचइसी कर्मियों के कोरोना पॉजिटिव होने को देखते हुए अविलंब निर्णय लेने की मांग की है.

रांची विवि के एक पदाधिकारी पॉजिटिव: रांची विश्वविद्यालय मुख्यालय के एक पदाधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. उनका मुख्यालय में आना-जाना था और ये विवि के अन्य अधिकारियों के संपर्क में भी आये थे. वे अपने कार्यालय के कर्मचारियों के संपर्क में भी आये थे. हालांकि विवि मुख्यालय में किसी के प्रवेश की इजाजत नहीं है, लेकिन आवश्यक कार्य के लिए कर्मचारी व पदाधिकारी विवि मुख्यालय जा रहे हैं.

इटकी यक्ष्मा आरोग्यशाला के अधीक्षक, उनकी पत्नी और दो कर्मी पॉजिटिव : इटकी. यक्ष्मा आरोग्यशाला के अधीक्षक डॉ रंजीत प्रसाद व उनकी पत्नी कोरोना से संक्रमित हैं. वहीं, आरोग्यशाला के दो चतुर्थवर्गीय कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इसके बाद शुक्रवार को आरोग्यशाला परिसर स्थित आइआरएल लैब में कोरोना जांच बंद रही. आरोग्यशाला के आउटडोर भी बंद रहे.

इधर, संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रहने को कहा गया है. आरोग्यशाला के अधीक्षक डॉ रंजीत प्रसाद ने यह जानकारी शुक्रवार शाम में दी. आरोग्यशाला के आउटडोर व लैब को तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. प्रशासनिक भवन के अलावा वार्डों को सैनिटाइज किया जायेगा. दूसरी ओर, सीओ रश्मि लकड़ा ने संक्रमित कर्मचारियों के आदर्श नगर और कुंदी स्थित आवास का निरीक्षण किया.

सील किया गया प्रोजेक्ट भवन का दूसरा तल्ला : प्रोजेक्ट भवन का दूसरा तल्ला सील कर दिया गया है. कई कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद ऐसा किया गया है. बांस की बैरिकेटिंग कर दूसरे तल्ले पर प्रवेश निषेध कर दिया गया है. इस तल्ले पर पथ निर्माण विभाग के कमरे हैं. वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव और ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम का कार्यालय भी है. सोमवार को सैनिटाइजेशन के बाद सभी कार्यालय को खोलने की बात कही गयी है.

एचडीएफसी की महिला कर्मी भी पॉजिटिव : कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के कारण बैंकों के समय और काम करने के तरीकों में बदलाव की मांग दोबारा जोर पकड़ने लगी है. गुरुवार को एचडीएफसी के अशोकनगर ब्रांच से जुड़ा कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाया गया. शुक्रवार को शहीद चौक स्थित एचडीएफसी बैंक की सीनियर महिला बैंककर्मी भी पॉजिटिव पायी गयीं. रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद बैंककर्मी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, बैंक शाखा को सैनिटाइज करने के लिए प्रबंधन को जानकारी दी गयी है.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें