1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus knock in jamshedpur 10 new corona positive cases in jharkhand 172 infected in state jharkhand news ranchi news

जमशेदपुर में कोरोना की दस्तक, झारखंड में 11 नये कोरोना पॉजिटिव केस, 173 हुई संक्रमितों की संख्या

By AmleshNandan Sinha
Updated Date
Symbolic Image
Symbolic Image

रांची : मंगलवार को झारखंड से 11 नये कोरोना पॉजिटिव मामले मिले हैं. कोरोनावायरस ने जमशेदपुर में भी दस्तक दे दी है. मंगलवार को दिन में ही जमशेदपुर से दो कोरोना पॉजिट केस की पुष्टि हुई थी. उसके बाद लगातार आंकड़ें बढ़ते गये. शाम में गिरिडीह से एक पॉजिटिव मामले की पुष्टि हुई. उसके बाद हजारीबाग से 6 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हो गयी. बाद में रांची एक एक महिला कोरोना पॉजिटिव निकली,अब खबर आ रही है कि लातेहार का युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. मंगलवार को बढ़े 11 ये कोरोना पॉजिटिव के साथ राज्य में संक्रमितों की संख्या 173 हो गयी है.

बताया गया कि हजारीबाग में मिले सभी छह पॉजिटिव बिष्णुगढ़ के हैं. ये सभी मुंबई से लौटे हैं. जमशेदपुर में सोमवार की रात जांच हुई, जिसमें घाटशिला अनुमंडल के चाकुलिया निवासी दो संक्रमित मिले. यहां कोरोना पश्चिम बंगाल के रास्ते पहुंचा. ये दोनों आठ मई को कोलकाता से चकुलिया लौटे थे. इधर गिरिडीह में मिला मरीज भी सूरत से लौटा था और क्वारेंटाइन में था. उसकी उम्र 20 साल है. वह गांडेय प्रखंड के कारीपहाड़ी का रहनेवाला है.

रिम्स में 627 की जांच, 626 निगेटिव

रिम्स के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में मंगलवार को 627 लोगों के सैंपल की जांच हुई, जिसमें 626 लोग निगेटिव आये हैं. वहीं एक युवती की रिपोर्ट पोजिटिव आयी है. कोरोना पॉजिटिव युवती अरगोड़ा की रहने वाली है. महिला के परिजनों व उसके संपर्क में आने वाले लोगों का खोजा जा रहा है. संक्रमित युवती को रात नौ बजे रिम्स के कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया.

राज्य में 92 एक्टिव केस

झारखंड में 11 नये केस के साथ ही कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 173 हो गयी है, जिसमें तीन की मौत हो चुकी है. 78 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. इस समय राज्य में कुल एक्टिव केस 92 हो गये हैं. वहीं जमशेदपुर अब ग्रीन जोन से ऑरेंज जोन में शामिल हो गया है. अब तक झारखंड के 14 जिलों में कोरोना का संक्रमण फैल चुका है. जिसमें बोकारो और सिमडेगा में संक्रमित ठीक हो चुके हैं. यहां अभी कोई नया केस नहीं आया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें