1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. corona vaccination update jharkhand will run special vaccination campaign from april 17 laborers will be vaccinated on may 1 srn

Corona Vaccination Update : झारखंड में 17 अप्रैल से चलेगा टीकाकरण का विशेष अभियान, 1 मई को श्रमिकों को लगेगा टीका, जानें क्या है राज्य सरकार की तैयारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड में 17 अप्रैल से चलेगा टीकाकरण का विशेष अभियान
झारखंड में 17 अप्रैल से चलेगा टीकाकरण का विशेष अभियान
प्रतीकात्मक तस्वीर

corona vaccine campaign jharkhand, Ranchi News रांची : चार अप्रैल से 14 अप्रैल तक तक चले टीकाकरण के विशेष अभियान के बाद अब 17 अप्रैल से टीकाकरण अभियान चलेगा. इसमें एक मई को श्रमिक दिवस के अवसर पर श्रमिकों के टीकाकरण के लिए विशेष अभियान चलेगा. स्वास्थ्य विभाग के सचिव केके सोन ने इस बाबत सभी उपायुक्तों को पत्र भेजा है.

उन्होंने लिखा है कि चार से 14 अप्रैल तक सात दिन विशेष अभियान चलेगा. इसमें 611975 लोगों का टीकाकरण हुआ. उन्होंने जिला स्तरीय टीम के प्रयास को सराहनीय बताया. अब नये सिरे से अभियान चलाने का निर्देश दिया है. इस दौरान एक दिन में लगभग एक लाख लोगों को टीकाकरण किये जाने का लक्ष्य है.

सचिव ने टीकाकरण के लिए समुचित माइक्रो प्लानिंग कर योग्य लाभुकों को पूर्व से ही चिह्नित करते हुए उनके नजदीकी टीकाकरण केंद्र तक लाने का प्रयास करने का निर्देश दिया है. लाभुकों को चिह्नित करने के लिए एसएचजी ग्रुप के सदस्यों का सहयोग लेने, डीपीएम, डीएसडब्ल्यूओ, बीटीएफ, सीडीपीओ की अनिवार्य रूप से उपस्थिति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है.

सचिव ने एक मई को श्रम दिवस के अवसर पर जिलों में पदस्थापित श्रम विभाग के पदाधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए अधिक से अधिक संख्या में श्रमिकों तथा असंगठित मजदूरों का टीकाकरण सुनिश्चित करवाने का निर्देश दिया है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें