18.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिरसा मुंडा एयरपोर्ट में वाहन की इंट्री पर्ची लें, नहीं तो वसूली जायेगी भारी राशि

नहीं देने पर वाहन को जबरदस्ती वहीं पर रोक लिया जायेगा और वहां का कर्मचारी दुरर्व्यवहार करने लगेगा. इसके अलावा टोकन लेने पर टाइम की अधिकता को दिखाकर कम-से-कम 60 से 70 रुपये तो वसूला ही जायेगा

रांची: बिरसा मुंडा एयरपोर्ट में इन दिनों पार्किंग को लेकर जबरदस्ती राशि की वसूली की जा रही है. वाहन चालकों से कम-से-कम 60 और अधिकतम 300 रुपये तक वसूला जा रहा है. यदि आप शाम के समय वाहन से जाते हैं, तो सावधान होकर जाइये. एयरपोर्ट पर जाते समय आपको टोकन के लिए कोई रोकेगा भी नहीं, पूछेगा भी नहीं. वहां पर बैठा व्यक्ति मोबाइल से खेलता नजर आयेगा या सोता रहेगा. इसके बाद आगंतुक को वहां छोड़ कर जब आप निकलने लगेंगे, तो निकासी के समय बकायदा आपको रोका जायेगा और टोकन की मांग की जायेगी. नहीं देने पर 300 रुपये देने के लिए कहा जायेगा.

नहीं देने पर वाहन को जबरदस्ती वहीं पर रोक लिया जायेगा और वहां का कर्मचारी दुरर्व्यवहार करने लगेगा. इसके अलावा टोकन लेने पर टाइम की अधिकता को दिखाकर कम-से-कम 60 से 70 रुपये तो वसूला ही जायेगा. इतना जरूर है कि कर्मचारी आपको कानून और नियम की जानकारी जरूर देगा कि वहां पर लिखा हुआ है, वहां देख लेना चाहिए. इसलिए जब भी आप एयरपोर्ट जायें, तो पैसा जरूरत से ज्यादा रखें, ताकि आप सुरक्षित निकल सकें.

Also Read: रांची : बिरसा मुंडा एयरपोर्ट अति संवेदनशील, सुरक्षा के लिए डीजीपी ने बनाई कमेटी
नयी टर्मिनल बिल्डिंग के सामने वाहन खड़ा करने पर किया जायेगा टोचन, लगेगा जुर्माना

बिरसा मुंडा एयरपोर्ट की पार्किंग व्यवस्था में जल्द बदलाव होगा. इसके लिए एयरपोर्ट प्रबंधन द्वारा व्यापक तैयारी की जा रही है. नयी टर्मिनल बिल्डिंग के सामने जो वाहन खड़े रहेंगे, उन्हें टोचन कर हटाया जायेगा और फाइन लिया जायेगा. एयरपोर्ट प्रबंधन जल्द ही वाहन को टोचन करने के लिए नया वाहन खरीदेगा. वहीं एयरपोर्ट परिसर में वाहनों के प्रवेश के लिए बूम बैरियर लगाया जायेगा.

एयरपोर्ट निदेशक आर मौर्या ने बताया कि नयी टर्मिनल बिल्डिंग के पास जल्दी ही सिर्फ पिक एंड ड्रॉप व्यवस्था लागू होगी. किसी भी वाहन को रुकने नहीं दिया जायेगा. गाड़ी से उतरते ही ड्राइवर को गाड़ी तुरंत वहां से हटाना होगा. वहीं वर्तमान में जिस रास्ते में अभी वाहनों की एंट्री होती है, उसका इस्तेमाल अब बाहर जाने के लिए होगा.

पुरानी टर्मिनल बिल्डिंग से इंडियन ऑयल तक रहेगी पार्किंग : 

पुरानी टर्मिनल बिल्डिंग से लेकर इंडियन ऑयल तक पार्किंग की व्यवस्था होगी. पार्किंग में वाहन खड़े करने पर निर्धारित चार्ज लिया जायेगा.

टर्मिनल बिल्डिंग में बढ़ेगी बैठने की सुविधा : 

एयरपोर्ट निदेशक ने कहा कि आने वाले दिनों में टर्मिनल बिल्डिंग में यात्री सुविधाओं में बढ़ोत्तरी की जायेगी. वर्तमान में 950 लोगों के बैठने की सुविधा है. इसे बढ़ा कर 1200 करने की योजना है, जिस पर कार्य शुरू कर दिया गया है. टर्मिनल बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर व प्रथम तल्ला में यह सुविधा बढ़ायी जा रही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें