28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्वेच्छा से छोड़ें शराब, नहीं जारी होगा फरमान : रघुवर दास

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि सरकार शराबबंदी का फरमान नहीं जारी करेगी और जबरदस्ती किसी को शराब न पीने के लिए बाध्य नहीं करेगी. सरकार का यह प्रयास होगा कि लोग स्वेच्छा से शराब न पीएं क्योंकि शराब परिवार, समाज व स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने यह बातें […]

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि सरकार शराबबंदी का फरमान नहीं जारी करेगी और जबरदस्ती किसी को शराब न पीने के लिए बाध्य नहीं करेगी. सरकार का यह प्रयास होगा कि लोग स्वेच्छा से शराब न पीएं क्योंकि शराब परिवार, समाज व स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है.

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने यह बातें दुमका के बांसकनाली में रविवार को मांझीथान का शिलान्यास करने के बाद कही. उन्होंने कहा कि संताल परगना के विकास के लिए एक मजदूर के रूप में जितनी मजदूरी उन्हें करनी पड़ेगी, वे करेंगे. अब तक झारखंड नामधारी पार्टियां जल, जंगल व जमीन के नाम पर इस क्षेत्र का राजनीतिक दोहन करती रही है. जब गांव काही विकास नहीं होगा, तब संताल परगना का विकास कैसे हो सकता है.

रघुवर दास ने कहा कि यहां समाज के लोग बैठ कर सामाजिक, आर्थिक व शैक्षणिक मसलों पर सकारात्मक चर्चा कर सकेंगे. इसी वित्तीय वर्ष में यह भवन बन कर तैयार हो जायेगा. अभीयह भवन तीन तल्ला बनेगा. उन्होंने कहा कि राज्य के 4402 पंचायत सचिवालय 18 जुलाई तक बन जायेंगे. इन पंचायतों को बड़ी राशि सीधे केंद्र सरकार से प्राप्त् होगी. उन्होंने कहा कि आदिवासी समाज कृषि व रोजगार भी कर सकता है, इसके लिए उनकी सरकार काम कर रही है. सात लाख रुपये तक का लोन उन्हें बिना गारंटी के उपलब्ध कराया जा रहा है.

एलइडी डिजिटल होर्डिंग का किया लोकार्पण
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आंबेडकर चौक में सूचना व जनसंपर्क विभाग के एलइडी डिजिटल होर्डिंग का भी लोकार्पण किया. इस होर्डिंग के माध्यम से प्रात: छह बजे से अपराह्न 11 बजे तक सरकार की विविध विकास योजनाओं के बारे में आमजनों को सूचना उपलब्ध करायी जायेगी. कई प्रकार के सरकारी कार्यक्रमों का लाइव प्रसारण भी किया जायेगा. इसकी मोनिटरिंग रांची के सूचना भवन स्थित सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के नियंत्रण कक्ष से की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें