36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बच्चों को 18 साल के बाद ही गाड़ी चलाने दें : सांसद

रांची : तेल और गैस संरक्षण के लिए सभी को जागरूक होने की जरूरत है. जिम्मेवारी बनती है, इसका सही तरीके से उपयोग करें. अगले पांच सालों में सड़कों पर पेट्रोल और डीजल की गाड़ियों की जगह इलेक्ट्रिक गाड़ियां दिखेंगी. इलेक्ट्रिक गाड़ी के इस्तेमाल से तेल और विदेशी मुद्रा की बचत होगी. साथ ही पर्यावरण […]

रांची : तेल और गैस संरक्षण के लिए सभी को जागरूक होने की जरूरत है. जिम्मेवारी बनती है, इसका सही तरीके से उपयोग करें. अगले पांच सालों में सड़कों पर पेट्रोल और डीजल की गाड़ियों की जगह इलेक्ट्रिक गाड़ियां दिखेंगी. इलेक्ट्रिक गाड़ी के इस्तेमाल से तेल और विदेशी मुद्रा की बचत होगी. साथ ही पर्यावरण संरक्षण भी होगा. बच्चों को 18 साल के बाद ही गाड़ी चलाने दें. यह बातें सांसद संजय सेठ ने शनिवार को होटल बीएनआर चाणक्या में कही.

श्री सेठ पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय, भारत सरकार के तेल और गैस संरक्षण अभियान सक्षम-2020 के समापन समारोह में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि तेल एवं गैस संरक्षण का अभियान सालों भर चलाया जाना चाहिए. पर्यावरण संरक्षण की दिशा में लोगों को आगे आना होगा, नहीं तो भविष्य में परिणाम भयंकर होंगे.

छोटे-छोटे प्रयास से हो सकता है संरक्षण : ऑयल कंपनी, झारखंड के स्टेट लेवल को-आॅर्डिनेटर श्यामल देबनाथ ने कहा कि छोटे-छोटे प्रयास से तेल और गैस का संरक्षण किया जा सकता है. 16 जनवरी से 15 फरवरी तक तेल और गैस संरक्षण अभियान पूरे झारखंड में चलाया गया. कुल 2,500 कार्यक्रम आयोजित किये गये. स्कूल एवं कॉलेजों में पेटिंग प्रतियोगिता, गोष्ठी, मानव शृंखला, दौड़ आदि का आयोजन किया गया. ट्रक चालकों को भी जागरूक किया गया.

बोले : तेल और गैस संरक्षण के लिए सभी को जागरूक होने

की जरूरत है

अगले पांच सालों में सड़कों पर सिर्फ इलेक्ट्रिक गाड़ियां ही दिखेंगी

इलेक्ट्रिक गाड़ी के इस्तेमाल से तेल और विदेशी मुद्रा की बचत होगी

छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया

कार्यक्रम के दौरान पेटिंग, गोष्ठी, वाद-विवाद, क्विज के विजयी छात्र-छात्राओं को सांसद ने सम्मानित किया. मौके पर बीपीसीएल के प्रादेशिक प्रबंधक नीरज कुमार जारिया, गेल के डीजीएम एसएस खूंटिया, आइओसीएल के डीजीएम प्रमोद रंजन, सीनियर मैनेजर राकेश कुमार, प्रमोद रंजन, एचपीसीएल के सीनियर मैनेजर अजीत लकड़ा, डॉ रवि भट्ट सहित कंपनी के कई अधिकारी और स्कूलों के छात्र-छात्राएं उपस्थित थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें