मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बताया सरकार का फैसला, कहा- जनता चक्कर नहीं काटेगी अधिकारी उनके पास जायेंगे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
अधिकािरयों को मौके पर ही समस्या के समाधान का दिया निर्देश
रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि सरकार ने तय किया है कि जनता अपने कामों के लिए कार्यालयों का चक्कर नहीं काटेगी, बल्कि अधिकारी खुद उनके पास जाकर उनकी समस्याएं सुनेंगे और मौके पर उसका समाधान भी करेंगे. जो कार्य मौके पर नहीं निपटाये जा सकते, उसके लिए एक तय समय के भीतर समाधान देकर संबंधित व्यक्ति को उनके फोन नंबर पर सूचित किया जायेगा. हर जिले से हर महीने रिपोर्ट भेजी जायेगी कि कितनी समस्याएं आयी और कितना समाधान हुआ. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर ही राज्य के प्रखंडों-पंचायतों में हर बुधवार और शनिवार को सरकार आपके द्वार कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा. इससे संबंधित आदेश मुख्य सचिव ने सभी अधिकारियों को दे दिया है.
सीएम से आज आम लोग मिले
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से उनके आवास में आज भी कई लोगों ने मुलाकात की. सबने मुख्यमंत्री को बधाई दी. मुख्यमंत्री भी एक-एक लोगों से मिले.
आज संत अन्ना अस्पताल का उदघाटन करेंगे सीएम : मुख्यमंत्री 18 जनवरी को नामकुम के राजाउलातू में संत अन्ना हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर का दिन के एक बजे उदघाटन करेंगे. इसके बाद दिन के दो बजे से मुख्यमंत्री आवास में राजपत्रित आवास अावंटन समिति की बैठक करेंगे.
शहीद पांडेय गणपत राय को मुख्यमंत्री ने दी श्रद्धांजलि
रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को अमर शहीद पांडेय गणपत राय की 211वीं जयंती के अवसर पर शहीद चौक जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने यहां पर शहीद गणपत राय के तैलचित्र पर माल्यार्पण कर उनके प्रति सम्मान का भाव प्रकट किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें अपने राज्य के स्वतंत्रता सेनानियों पर गर्व है. इनके आदर्शों और विचारों को अपनाया जाना चाहिए. पांडेय गणपत राय के योगदानों को भुलाया नहीं जा सकता. झारखंड ऐसे ही वीर शहीदों की धरती है.
शहीद स्थलों के विकास के लिए सरकार पूरी तरह से समर्पित है. कार्यक्रम का आयोजन पांडेय गणपत राय स्मारक समिति और कायस्थ महासभा ने संयुक्त रूप से किया था. कार्यक्रम में महुआ माजी, डॉ प्रणव कुमार बब्बू, सुनील सहाय, मुकेश कुमार, बरखा सिन्हा, ललन श्रीवास्तव, सूरज कुमार सिन्हा, हिमांशु शेखर, सोनी पांडेय, अभिषेक पिंटू, रंजीत बिहारी प्रसाद, राजेश्वर नाथ आलोक, पांडेय नीरज नाथ राय, पांडेय पंकज नाथ राय, प्रो हरविंदर वीर सिंह, सूरज सिन्हा, राजीव रंजन मिश्रा, अंतु आदि शामिल हुए.
बिसनी देवी के इलाज का निर्देश सीएम ने दिया
रांची : कोडरमा जिले के चाराडीह पंचायत के पुत्तो गांव की निवासी बिसनी देवी गुर्दा की बीमारी से ग्रसित हैं. इन्हें सदर अस्पताल कोडरमा में भर्ती कराया गया है. इसकी सूचना शुभम कुमार चौधरी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ट्विट कर दी. उन्होंने आयुष्मान भारत योजना से इलाज कराने का आग्रह किया. इस पर मुख्यमंत्री ने कोडरमा डीसी को इनकी मदद कर सूचित करने का निर्देश दिया है.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें