65वीं एसजीएफआइ राष्ट्रीय अंडर-19 बालिका हॉकी प्रतियोगिता शुरू, झारखंड का जीत से आगाज

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रांची : 65वीं एसजीएफआइ राष्ट्रीय अंडर-19 बालिका हॉकी प्रतियोगिता शनिवार से शुरू हुई. मोरहाबादी के एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में झारखंड की बालिकाअों ने जीत के साथ शुरुआत की. मेजबान झारखंड ने आसानी से केरल को 4-1 से पराजित किया. पहले हाफ के नाैवें मिनट में ही झारखंड की फुलमनी भेंगरा ने गोलकर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी.

एक गोल से पिछड़ने के बाद केरल के खिलाड़ियों ने भी जवाबी हमला किया और 16वें मिनट में ए निखिला ने गोल दागकर स्कोर 1-1 कर दिया. मैच के 22वें मिनट में निशा मिंज के गोल से झारखंड ने 2-1 की बढ़त बना ली. मैच के 31वें आैर 32वेें मिनट में बिनिमा धान ने दो शानदार गोलकर झारखंड को 4-1 से जीत दिला दी.
अन्य मैचों में कर्नाटक ने तेलंगाना को 9-0 से हराया. कर्नाटक की ओर से चंद्रमा ने पांच, काैगा ने दो, जबकि एस मल्लिक व करुनम्मा ने एक-एक गोल किये. बिहार की खिलाड़ियों ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए छत्तीसगढ़ को 3-0 से हराया. टीम के लिए रिया कुमारी ने दो आैर फैंसी खातून ने एक गोल किया. वहीं, दिल्ली आैर महाराष्ट्र का मैच 2-2 पर खत्म हुआ. तमिलनाडु ने जम्मू-कश्मीर को 4-0 से आैर अोड़िशा ने गुजरात को 4-0 से पराजित किया.
गुब्बारे उड़ाकर किया उदघाटन
टूर्नामेंट का उद्घाटन मंत्री रामेश्वर उरांव, विधायक बैजनाथ राम आैर जेएमएम के प्रवक्ता सुप्रीयो भट्टाचार्य ने गुब्बारे उड़ाकर आैर खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया. माैके पर पूर्व अोलिंपियन सिलवानुस डुंगडुग, मनोहर टोपनो, द्रोणाचार्य अवार्डी नरेंद्र सिंह सैनी, भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान असुंता लकड़ा, हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह, जेअोए के महासचिव मधुकांत पाठक, सचिव राहुल शर्मा, निदेशक अनिल कुमार सिंह, आयोजन सचिव उमा जायसवाल माैजूद थे.
Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें