30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हेमंत ने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए सोनिया और राहुल को किया आमंत्रित

रांची/नयीदिल्ली : झारखंड के मुख्यमंत्री बनने जा रहे झामुमो नेता हेमंत सोरेन ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर उन्हें अपने शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता दिया. सोरेन ने यह भी कहा है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को भी […]

रांची/नयीदिल्ली : झारखंड के मुख्यमंत्री बनने जा रहे झामुमो नेता हेमंत सोरेन ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर उन्हें अपने शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता दिया. सोरेन ने यह भी कहा है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को भी आमंत्रित करेंगे. वह बुधवार शाम सोनिया के आवास पर पहुंचे और उन्हें आमंत्रित किया.

सोरेन ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को भी आमंत्रित किया है. सोरेन ने कहा, हमने सोनिया जी से मुलाकात कर उन्हें शपथ ग्रहण में आमंत्रित किया. राहुल जी से मिलकर उन्हें आमंत्रित किया है. उन्होंने उम्मीद जतायी कि दोनों नेता उनके शपथ ग्रहण में मौजूद होंगे. उनके साथ कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल और आरपीएन सिंह भी थे जो झारखंड में पार्टी के प्रभारी हैं. एक प्रश्न के उत्तर में झामुमो नेता ने कहा, यह गठबंधन पांच साल सरकार चलायेगा. इसमें कोई संदेह नहीं है. जनता ने जिस आशा और आकांक्षा के साथ बहुमत दिया है, उसे हम लोग पूरा करेंगे.

दरअसल, झारखंड विधानसभा चुनाव में झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन की जीत के बाद 29 दिसंबर को सोरेन मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. झामुमो ने बुधवार को कहा कि राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है. एक दिन पहले सोरेन ने राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया और उन्हें 50 विधायकों के समर्थन का पत्र पेश किया. चुनाव में गठबंधन को 81 सदस्यीय विधानसभा में 47 सीटें मिलीं. झामुमो को 30, कांग्रेस को 16 और राजद को एक सीट मिली. भाजपा पहली बार झारखंड विधानसभा चुनाव अकेले लड़ी और वह 25 सीटों पर सिमट गयी.

इससे पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने रांचीस्थित राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) के प्राइवेट वार्ड में स्वास्थ्य लाभ ले रहे अपनी सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की. चुनाव परिणाम आने के बाद से झामुमो नेता हेमंत सोरेन लगातार अलग-अलग दलों के नेताओं से शिष्टाचार मुलाकात कर रहे हैं. झारखंड के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एक बजे निर्मल महतो चौक पर जाकर शहीद निर्मल महतो की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें