27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तमाड़ विधानसभा सीट : विकास ने पिता की हत्या के साजिशकर्ता पीटर व हत्यारोपी कुंदन पाहन को हराया

नौ जुलाई 2008 को हुई थी पूर्व मंत्री रमेश सिंह मुंडा की हत्या रांची : विधानसभा चुनाव में रांची के तमाड़ विधानसभा सीट पर भी सबकी नजर थी. वजह, यहां से पूर्व मंत्री रमेश सिंह मुंडा के बेटे विकास मुंडा, रमेश मुंडा की हत्या की साजिश रचने के आरोपी गोपाल कृष्ण पातर उर्फ राजा पीटर […]

नौ जुलाई 2008 को हुई थी पूर्व मंत्री रमेश सिंह मुंडा की हत्या
रांची : विधानसभा चुनाव में रांची के तमाड़ विधानसभा सीट पर भी सबकी नजर थी. वजह, यहां से पूर्व मंत्री रमेश सिंह मुंडा के बेटे विकास मुंडा, रमेश मुंडा की हत्या की साजिश रचने के आरोपी गोपाल कृष्ण पातर उर्फ राजा पीटर और हत्या के आरोपी हार्डकोर नक्सली कुंदन पाहन का चुनाव लड़ना.
सोमवार को परिणाम सामने आया. पिछली बार आजसू के टिकट पर जीते विधायक विकास मुंडा ने इस बार पार्टी बदल ली और झामुमो के टिकट पर चुनाव लड़े और जीतने में सफल रहे. विकास ने पिता के हत्यारोपी और झापा प्रत्याशी कुंदन पाहन, साजिशकर्ता और एनसीपी प्रत्याशी राजा पीटर सहित अन्य प्रतिद्वंदी उम्मीदवारों को पटखनी देने में सफल रहे.
बता दें कि बुंडू के एसएस हाइस्कूल में नौ जुलाई 2008 को एक समारोह था. इसमें पूर्व मंत्री और तमाड़ के तत्कालीन विधायक रमेश सिंह मुंडा मुख्य अतिथि थे.
छात्रों को सम्मानित करने और पुरस्कार देने के बाद वे संबोधित कर रहे थे. उसी समय कुंदन पाहन दस्ता के नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. इसमें रमेश सिंह मुंडा, उनके दो सरकारी बॉडीगार्ड शिवनाथ मिंज और खुर्शीद आलम सहित एक छात्र रामधन पातर की मौत हो गयी थी. बुंडू थाना में मामला दर्ज किया गया था. बाद में यह मामला 2019 में एनआए को ट्रांसफर कर दिया गया था.
एनआइए ने पूर्व विधायक व मंत्री राजा पीटर, नक्सली कुंदन पाहन सहित 10 के खिलाफ पिछले दिनों कोर्ट में आरोप गठन किया था. इनमें रमेश सिंह मुंडा का बॉडीगार्ड शेषनाथ सिंह खेरवार के अलावा कृषि दांगिल उर्फ सुशील दांगिल, आमूस मुंडू, राजेश संथाल उर्फ राजेश दा, बलराम साहू, राधेश्याम बड़ाईक, जयगणेश लोहरा, प्रफुल्ल महतो उर्फ भक्ति शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें