36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : देश में लागू होगी एनआरसी, शक की गुंजाइश नहीं : शाहनवाज हुसैन

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा : जो भारतीय हैं उनको घबराने की जरूरत नहीं रांची : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस (एनआरसी) पूरे देश में लागू होगी और इसे लेकर कोई शक, शुभा, शंका और डाउट किसी को नहीं रहना चाहिए. […]

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा : जो भारतीय हैं उनको घबराने की जरूरत नहीं

रांची : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस (एनआरसी) पूरे देश में लागू होगी और इसे लेकर कोई शक, शुभा, शंका और डाउट किसी को नहीं रहना चाहिए. भाजपा मीडिया सेंटर में उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि ऐसे लोगों की पहचान होनी चाहिए , जो भारत में अवैध रूप से रह रहे हैं.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पड़ोसी देशों में भारत से ताल्लुक रखने वाले अन्य किसी भी धर्म के लोग जो संकट में जीवन जीने को विवश हैं, उन्हें भारत की नागरिकता दी जायेगी. उन्होंने कहा कि जो बांग्लादेशी घुसपैठिए हैं, उनको अपना वतन जाना होगा. जो भारतीय हैं उनको कोई घबराने की जरूरत नहीं है. हुसैन ने कहा कि हम हमें अपने नागरिकों की चिंता है, उनकी नहीं जो बांग्लादेश से आये हैं. बांग्लादेश के लोग जो हैं वह पासपोर्ट और वीजा पर आयें, उनका स्वागत है.

एक उदाहरण के तौर पर कहा कि मैं भी सउदी अरब इस्लामिक देश में चला जाऊं और वीजा की अवधि समाप्त हो जाये, तो वहां मुझे यह कह कर नहीं रखेगा कि मैं मुसलमान हूं. इस दौरान उन्होंने महंगाई, स्लो डाउन इकोनॉमी सहित अन्य सवालों पर भी पत्रकारों के सामने अपना पक्ष रखा. संवाददाता सम्मेलन के दौरान सांसद संजय सेठ, नीरज पासवान सहित प्रदेश प्रवक्ताओं की टीम मौजूद थी.

65 प्लस सीटें जीतने का दिलाया भरोसा : शहनवाज हुसैन ने झारखंड में दोबारा सरकार बनाने के प्रति पूरी तरह से आश्वस्त दिखे. उन्होंने कहा कि डबल इंजन सरकार ने विकास के कई मानकों को स्थापित किया है, इसके दम पर हम अकेले 65 प्लस के आंकड़ों को पार करेंगे.

आजसू व अन्य सहयोगी दलों के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमने अपनी छह बार जीती हुई सीट आजसू के लिए कुर्बान कर दी. इसके बाद भी हम उन्हें संतुष्ट नहीं कर पाये. हम इतनी सीटें जीतेंगे कि हमें इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी, इसके बाद अगर कोई हमारे साथ आना चाहे तो उनका स्वागत है.

देश में नयी डेमोक्रेसी का दौर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है जबकि झारखंड की डबल इंजन की सरकार रघुवर दास के साथ आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि देश में नयी डेमोक्रेसी का दौर शुरू हुआ है, जहां अयोध्या मामले में फैसला आने के बाद भी लोगों ने आपसी सौहार्द का परिचय दिया है. अयोध्या मामले में रिव्यू पीटिशन राजनीति से प्रेरित होकर डाली गयी है, जिसका कोई औचित्य नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें